सोशल मीडिया पर Viral Video: अमेरिका में 2000 बच्चों ने एक साथ की भागवत कथा

1776
  • हाल ही में दुनिया के ‘सबसे शक्तिशाली’ देश अमेरिका (America) से एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को देखने के बाद हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा.
  • अमेरिका के डलास में 2 हजार बच्चों ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है. यहां उन्होंने एक साथ मिलकर भागवत गीता का पाठ किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

  • 2000 Kids Chanted Bhagavad Gita: भारतीय संस्कृति (Indian Culture) का पूरी दुनिया में बोलबाला है. भारत के धार्मिक स्थलों (Indian Religious Places) को देखने के लिए विदेशों से हर साल लाखों टूरिस्ट आते हैं. मथुरा-वृंदावन और ऋषिकेश में तो विदेशी सैलानियों का तांता लगा रहता है. वहीं अब भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलती है.

     आप एक बार ये वीडियो जरूर देखें.

     

    सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से सामने आए इस वीडियो में आप एक बड़ा इंडोर स्टेडियम देखेंगे. इस स्टेडियम के अंदर हजारों बच्चे एक साथ भागवत गीता (Bhagavad Gita) का पाठ कर रहे हैं. आप वीडियो में देख सकते हैं कि 2 हजार बच्चे एक साथ भागवत कथा कर रहे हैं. वाकई में ये दृश्य अद्भुत है.

    एक साल से कर रहे थे तैयारी

    मिली जानकारी के अनुसार, ये वायरल वीडियो (Viral Video) अमेरिका के डलास (Dallas) का है. यहां बच्चों ने एक साथ मिलकर भागवत कथा की. वीडियो पर दिए गए कैप्शन के मुताबिक, ये बच्चे पिछले एक साल से इसके लिए तैयारी कर रहे थे. वहीं अब उन्होंने भागवत का पाठ कर दुनियाभर में भारतीय संस्कृति का मान और बढ़ा दिया है.

    वायरल हुआ वीडियो

    इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर RVAIDYA2000 नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. 16 अगस्त को शेयर किए गए इस वीडियो को अभी तक 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. 12 हजार से ज्यादा यूजर्स ने वीडियो को लाइक किया है.