Thursday, October 24, 2019
तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ब्रह्मोत्सव भव्य रूप से संपन्न, जानिए कितना आया चढ़ावा

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ब्रह्मोत्सव भव्य रूप से संपन्न, जानिए कितना आया चढ़ावा

मीडियावाला.इन।

विजयवाड़ा : तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ब्रह्मोत्सव भव्य रूप से संपन्न हुआ। टीटीडी के आर्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघाल ने मंगलवार को मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने भक्तों को अच्छी सेवाएं उपलब्ध कराने वाले टीटीडी और अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों को बधाई दी।

सिंघाल ने आगे बताया कि भीड़ काफी होने के बावजूद भक्तों ने संयम का परिचय देते हुए भगवान बालाजी के दर्शन किये। पिछले साल 5.8 लाख भक्तों ने भगवान बालाजी के दर्शन किये थे। इस साल ब्रह्मोत्सव के दौरान 7.7 लाख भक्तों ने बालाजी के दर्शन किये। सोमवार को एक ही दिन में 1.5 लाख भक्तों ने भगवान बालाजी के दर्शन किये।

रामभक्त बन चुका है ये रावण, जानिए अरविंद त्रिवेदी के बारे में

 

ब्रह्मोत्सव की शोभायात्रा

 

सीओ ने बताया कि इस साल ब्रह्मोत्सव में 3.23 भक्तों ने केस अर्तित किये हैं। पिछले साल 2.17 लाख भक्तों ने केस अर्पित किये थे।

 

ब्रह्मोत्सव में भक्तों की भीड़

 

उन्होंने यह भी बताया कि आरटीसी के जरिए 74.24 लाख भक्त तिरुमला पहुंचे। इस साल भक्तों में 34 लाख लड्‍डू प्रसाद वितरित किये गये हैं। पिछले साल 24 लाख लड्‍डू मात्र भक्तों में वितरित किये गये थे।

 

हनुमान के रूप में कलाकार

 

सिंघाल ने आगे बताया कि इस साल ब्रह्मोत्सव में 18 राज्यों से 257 कलाकारों के दलों ने भाग लिया। अगले साल 25 राज्यों से उच्चस्तरीय कलाकारों के दलों को ब्रह्मोत्सव में भाग लेने के लिए बुलवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ब्रह्मोत्सव के दौरान 20,50,85,000 रुपये हुंडी आय प्राप्त हुई है।

 

घोड़ों के साथ कलाकार

Source : "साक्षी समाचार"

0 comments      

Add Comment