Monday, September 23, 2019
7th Pay Commission: दशहरे से पहले मोदी सरकार नए पे मैट्रिक्स के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन भत्ते में कर सकती है बढ़ोतरी

7th Pay Commission: दशहरे से पहले मोदी सरकार नए पे मैट्रिक्स के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन भत्ते में कर सकती है बढ़ोतरी

मीडियावाला.इन।

अपनी बेसिक सैलरी और भत्ते में बढ़ोतरी की मांग कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार (Modi Government) दशहरे से पहले बड़ी घोषणा कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरेंद्र मोदी सरकार दशहरे से पहले 7th पे मैट्रिक्स (7th Pay Commssion) के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की बेसिक सैलरी (Basic Salary) में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है।

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय अपने बेसिक पे स्ट्रक्चर 18000 में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। मौजूदा समय में केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 18000 रुपए की बेसिक सैलरी मिलती है। लेकिन कर्मचारी सरकार से अपनी बेसिक सैलरी में 8000 की बढ़ोतरी करने की मांग कर रहे हैं। सरकार जल्द ही केंद्र सरकार के कर्मचारियों की बेसिक सैलरी बढ़ाकर 26 हजार रुपये कर सकती है।

दरहसल, केंद्रीय कर्मचारियों ने बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की मांग राजनाथ सिंह से उनके गृहमंत्री रहते हुए की थी। हालांकि सरकार की तरफ से उस समय कर्मचारियों की मांग नहीं मानी गई थी। लेकिन मौजूद वक्त में सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की इस मांग को लेकर काफी गंभीर है और जल्द ही बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है।

कर्मचारियों को है DA में भी इजाफे की आस

केंद्रीय कर्मचारी बेसिक सैलरी के साथ-साथ डियरेंस अलाउंस (DA) में भी इजाफे की आस लगाए हुए हैं। अभी केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 12 प्रतिशत डियरेंस अलाउंस सरकार की तरफ से मिल सकता है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि सरकार इस वर्ष के दूसरे हाफ के खत्म होने तक उनके डीए में इजाफा कर देगी। हालांकि सरकार की तरफ से यह साफ नहीं किया गया है, कि वह कर्मचारियों के डीए में इजाफा करेगी या नहीं। हालांकि सरकार कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी करने को लेकर गंभीर है। मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है।

Source : "Lifeberrys" 

0 comments      

Add Comment