Tuesday, September 17, 2019
BJP अध्यक्ष अमित शाह 13 फरवरी को कुंभ में लगाएंगे आस्था की डुबकी, साधु-संतों से करेंगे मुलाकात

BJP अध्यक्ष अमित शाह 13 फरवरी को कुंभ में लगाएंगे आस्था की डुबकी, साधु-संतों से करेंगे मुलाकात

मीडियावाला.इन।  माना जा रहा है कि संगम में डुबकी लगाते समय उनके साथ सभी तेरहों अखाड़ों के प्रतिनिधि भी रहेंगे.

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह बुधवार को प्रयागराज का दौरा करेंगे. इस दौरान अमित शाह कुंभ मेला में जाकर गंगा स्नान भी करेंगे. साथ ही उनका साधु-संतों से भी मिलना होगा. माना जा रहा है कि संगम में डुबकी लगाते समय उनके साथ सभी तेरहों अखाड़ों के प्रतिनिधि भी रहेंगे. सूत्रों के अनुसार अमित शाह की यह यात्रा पूरी तरह धार्मिक एवं कुंभ के कार्यों को जांचने-परखने की होगी.

अमित शाह इस यात्रा में कुंभ की शोभा देखेंगे और अखाड़ों में जाएंगे. वहीं दूसरी तरफ लोगों का मानना है कि अमित शाह इस दौरान कुछ नई घोषणा कर सकते हैं. इससे पहले भी बीजेपी के कई बड़े नेता और मंत्री कुंभ में डुबकी लगा चुके हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी प्रयागराज के कुंभ मेले में पहुंचे थे. प्रयागराज हवाईअड्डे पर पहुंचे राष्ट्रपति का स्वागत करने प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे. नाईक और योगी ने राष्ट्रपति को गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया था.

इस दौरान कोविंद ने संगम नोज पर गंगा, यमुना और अ²श्य सरस्वती के पवित्र त्रिवेणी संगम की वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की थी. संगम नोज क्षेत्र का भ्रमण भी किया था. इस मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. कोविंद कुंभ आने वाले वह देश के दूसरे राष्ट्रपति हैं. उनके पहले देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद वर्ष 1953 में कुंभ मेला आए थे और संगम में पुण्य की डुबकी लगाई थी.

0 comments      

Add Comment