Thursday, October 24, 2019
जम्मू, लेह और श्रीनगर के एयरपोर्ट से कमर्शियल उड़ानें अगले आदेश तक रद्द

जम्मू, लेह और श्रीनगर के एयरपोर्ट से कमर्शियल उड़ानें अगले आदेश तक रद्द

मीडियावाला.इन। कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द होने की खबर है. इंडिगो और स्पाइस जेट के विमानों को वापस लौटा दिया गया है.

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के द्वारा मंगलवार (26 फरवरी) को की गई कार्रवाई के बाद बुधवार (27 फरवरी) को पाकिस्तानी जेटों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है. पाक विमानों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रवेश किया है.

इस बीच कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द होने की खबर है. इंडिगो और स्पाइस जेट के विमानों को वापस लौटा दिया गया है. भारतीय वायुसेना ने जम्मू, लेह और श्रीनगर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर अनिश्चितकालीन के लिए रोक लगा दी है. इस बीच ये जानकारी मिल रही है कि अगले आदेश तक एयरपोटर्स को हाई अलर्ट कर दिया है.

अपुष्‍ट खबरें हैं कि भीमबर गली और लाम में तीन पाकिस्‍तानी जेट ने सीमा क्षेत्र का उल्‍लंघन किया है. हालांकि, भारतीय विमानों ने पाकिस्‍तान के विमानों को वापस खदेड़ दिया. उधर, सुरक्षा के लिहाज से श्रीनगर हवाई अड्डे पर आम हवाई सेवाएं रोक दी गई हैं. श्रीनगर एयरपोर्ट से अगले आदेश तक सभी सेवाएं बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. कमर्शियल विमानों को श्रीनगर से डायवर्ट कर दिया गया है.

अपुष्‍ट खबर है कि घुसपैठ के बाद भागते हुए पाकिस्‍तानी विमानों ने कुछ बम भी गिराए हैं. हालांकि अभी जान-माल के किसी नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है.

 

सोर्स Zee news वाया डेलीहंट


 

0 comments      

Add Comment