Monday, March 25, 2019
अटकलों का बाजार गर्म: गाजियाबाद से कुमार विश्वास को चुनौती दे सकते हैं संजय दत्त

अटकलों का बाजार गर्म: गाजियाबाद से कुमार विश्वास को चुनौती दे सकते हैं संजय दत्त

मीडियावाला.इन। कयास लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास कांग्रेस के टिकट पर गाजियाबाद से चुनाव लड़ सकते हैं. उन्हें टक्कर देने के लिए सपा-बसपा गठबंधन बॉलीवुड स्टार संजय दत्त पर दांव खेल सकती है.

आने वाले लोकसभा चुनावों से पहले अफवाहों का बाजार गर्म है. जिस सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है, वहां कैंडिडेट के नाम पर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कुछ ऐसी ही खबर गाजियाबाद सीट से आ रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास कांग्रेस के टिकट पर मैदान में होंगे. वहीं, उन्हें टक्कर देने के लिए सपा-बसपा गठबंधन बॉलीवुड स्टार संजय दत्त पर दांव खेल सकती है. हालांकि, इन दोनों ही खबरों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

आपको बता दें कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के फाउंडर मेंबर हैं. पिछले कुछ महीनों से आप के संयोजक केजरीवाल से उनका मतभेद सामने आ रहे हैं. एक कुशल वक्ता और कवि के रूप में प्रख्यात कुमार विश्वास की वैसे कांग्रेस से भी नजदीकियां नहीं हैं. वैसे लोकसभा चुनाव 2014 में गाजियबाद सीट से बीजेपी के जनरल वीके सिंह ने चुनाव जीता था. वह फिलहाल मोदी सरकार में मंत्री हैं.

दूसरी तरफ, जो नाम सामने आ रहा है वो है बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का. संजय दत्त के पिता सुनील दत्त कांग्रेस की सरकार में मुम्बई से सांसद थे. उसके बाद संजय की बहन प्रिया दत्त  2005 में पहली बार सांसद चुनकर आई. वर्ष 2014 के चुनावों में प्रिया को बीजेपी की पूनम महाजन ने मात दी थी. अगर बात करें संजय दत्त के राजनीतिक करियर की तो उन्होंने अब तक चुनावों में सिर्फ प्रचार ही किया है.

वर्ष 2009 में समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए उतरे संजय दत्त ने बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के लिए कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद उनपर यूपी में केस भी दर्ज हुआ था. वैसे गाजियाबाद से चाहे जो भी मैदान में उतरे चुनावों के इस मौसम में माहौल काफी गर्म करने वाला है.

 

सोर्स न्यूज़ 18 वाया डेलीहंट

0 comments      

Add Comment