Sunday, June 16, 2019
शूटिंग करते-करते डायरेक्टर्स को दिल दे बैठी ये 8 हीरोइनें, लिए सात फेरे

शूटिंग करते-करते डायरेक्टर्स को दिल दे बैठी ये 8 हीरोइनें, लिए सात फेरे

मीडियावाला.इन। फिल्मों में अक्सर देखा गया है कि हीरो हीरोइन को ले जाता है और फिर हैप्पी एंडिंग हो जाती है। लेकिन असल जिंदगी में ये भी देखा गया है जब हीरोइनें हीरो को छोड़कर निर्देशक के प्यार में पड़ीं और शादी कर ली। आज कुछ ऐसी ही हीरोइनों के बारे में हम आपको बताएंगे जिन्होंने निर्देशकों से शादी की।

'पाप' और 'जहर' जैसी फिल्में करने वाली उदिता गोस्वामी ने भी शादी के लिए एक डायरेक्टर को ही चुना। नौ साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उदिता और मोहित सूरी साल 2013 में शादी के बंधन में बंध गए।

रानी मुखर्जी ने यशराज फिल्म्स के मालिक आदित्य चोपड़ा से साल 2014 में शादी की। दोनों का कई सालों से अफेयर था लेकिन कभी भी इस पर ना तो खुलकर बात की और ना ही एक साथ सामने आए। फिर अचानक एक दिन उन्होंने शादी की घोषणा करके सभी को हैरत में डाल दिया। रानी और आदित्य ने गुपचुप तरीके से इटली में शादी रचाई थी।

अपने जमाने की टॉप की अदाकारा रहीं श्रीदेवी ने भी डायरेक्टर बोनी कपूर से शादी की थी। सभी जानते हैं कि बोनी कपूर किस कदर श्रीदेवी के प्यार में पागल थे। श्रीदेवी के लिए उन्होंने अपनी बीवी तक को तलाक दे दिया था और फिर बाद में परिस्थिति कुछ ऐसी बनीं कि श्रीदेवी को बोनी कपूर के सच्चे प्यार का अहसास हुआ और दोनों ने शादी कर ली।

सोनाली बेंद्रे भी उन हीरोइनों की लिस्ट में शुमार हैं जिन्होंने एक डायरेक्टर से शादी की। सोनाली की शादी डायरेक्टर गोल्डी बहल से हुई। दोनों की मुलाकात साल 1994 में फिल्म 'नाराज' के सेट पर हुई। दोनों को गोल्डी बहल की बहन ने मिलवाया था। सोनाली को देखते ही गोल्डी बहल उन्हें दिल दे बैठे थे लेकिन चार सालों तक उन्होंने सोनाली से कुछ नहीं कहा। इसके बाद फिल्म 'अंगारे' की शूटिंग के दौरान गोल्डी को वो मौका मिला जिसके जरिए वो सोनाली को अपनी हमसफर बना पाए।

'महाभारत', 'स्वाभिमान' और 'बुनियाद' जैसे सफल टीवी शो करने वाली एक्ट्रेस किरण जुनेजा ने डायरेक्टर रमेश सिप्पी से शादी की। सिप्पी पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन किरण से शादी करने के लिए उन्होंने अपनी पहली बीवी को तलाक दे दिया था। दोनों की मुलाकात टीवी शो 'बुनियाद' के दौरान हुई थी और यहीं से नजदीकियां शुरू हो गईं।

एक्ट्रेस सोनी राजदान ने भी डायरेक्टर महेश भट्ट से शादी की। महेश भट्ट सोनी राजदान के प्यार में इस कदर पागल थे कि पहले से ही शादीशुदा होने के बावजूद उन्होंने सोनी से शादी कर ली। हालांकि दूसरी शादी के लिए उन्होंने पहली बीवी को तलाक नहीं दिया।

कल्कि कोचलिन भी उन हीरोइनों में शुमार हैं जिन्होंने एक डायरेक्टर को अपना हमसफर चुना। कल्कि और अनुराग कश्यप फिल्म 'देव डी' के दौरान करीब आए। उस वक्त अनुराग पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन कल्कि से शादी करने के लिए उन्होंने बीवी को तलाक दे दिया। लेकिन कल्कि के साथ भी उनका रिश्ता लंबा नहीं चला और फिर कुछ वक्त बाद कल्कि और अनुराग भी अलग हो गए।
 
अपने जमाने की मशहूर अदाकारा पर भी एक डायरेक्टर का जादू चल गया था। आपको शायद पता नहीं होगा कि दीप्ति नवल ने डायरेक्टर प्रकाश झा से शादी की थी। दोनों की ये लव मैरिज थी लेकिन ये लंबे वक्त तक नहीं चली। दोनों ने साल 2002 में तलाक ले लिया। 

 

सोर्स अमर उजाला  

0 comments      

Add Comment