Tuesday, August 20, 2019
जलेबी को मिठाई समझने की भूल न करे, यह हैं इन बीमारियों की बेहतरीन दवा

जलेबी को मिठाई समझने की भूल न करे, यह हैं इन बीमारियों की बेहतरीन दवा

मीडियावाला.इन।जलेबी का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आने लगता है । हम लोग भारतीय लोग हैं जब भी जलेबी की बात चलती है हम लोगों का पेट और मुंह उसको खाने के लिए दौड़ पड़ता है । भारत में तो जलेबी का सेवन सुबह न जाने कितनी तरह के नस्तों के साथ किया जाता है । कभी दूध जलेबी , कभी पोहा जलेबी , कभी कचोरी जलेबी ।

पर क्या आप जानते हैं की जलेबी का सेवन हमारे लिए कितने फायदे करता है । बहुत कम लोग हैं जो इस बात को जानते हैं । पर इस बात पर खुद डॉक्टर्स भी भरोसा करते हैं की जलेबी का सेवन कई बीमारियों का इलाज़ है। जिन लोगों को त्वचा के रूखेपन की समस्या और एड़ियों के फटने की समस्या हो उसको इसका सेवन करने से यह परेशानी भी हल हो जाती है और त्वचा अच्छी होती है ।

पीलिया, अगर कोई मरीज पीलिये की समस्या से परेशान है तो उसे रोजाना सुबह सुबह खाली पेट दो जलेबी खानी चाहिए। ऐसा करने से कुछ दिनों में ही पीलिया दूर हो जाता है।
 


शुगर, अगर किसी मरीज को बार-बार शुगर कम होने की समस्या होती है। तो उसे सुबह सुबह एक जलेबी खानी चाहिए। ऐसा करने से उसकी शुगर दिनभर कंट्रोल रहती है।
 


माइग्रेन, अगर किसी को माइग्रेन की समस्या रहती है तो, रोजाना सुबह 500ml दूध के साथ दो जलेबी खानी चाहिए। ऐसा करने से माइग्रेन की समस्या दूर हो जाती है।
 


डिप्रेशन, अगर कोई इंसान डिप्रेशन का शिकार है। और पूरे दिन टेंशन में रहता है तो, उसे अपने खाने में एक जलेबी जरूर खानी चाहिए। ऐसा करने से डिप्रेशन की समस्या से छुटकारा मिलता है।

Rochak Post

 

0 comments      

Add Comment