Monday, October 22, 2018
धरी रह गई सारी चौकसी, सीएम को बड़ी कलमेर में दिखा ही दिए काले झंडे 

धरी रह गई सारी चौकसी, सीएम को बड़ी कलमेर में दिखा ही दिए काले झंडे 

मीडियावाला.इन। बौखलाए विधायक ने कांग्रेस की घटिया हरकत बताते हुए जिंदाबाद के नारे लगवाए  मुख्यमंत्री बोले पुलिस मित्र हट जाएं इससे तो मेरी नजर उतर जाती है 
इंदौर कीर्ति राणा ।  देपालपुर तहसील में हातोद के गांव बड़ी कलमेर में पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था तब धरी की धरी रह गई जब मुख्यमंत्री चौहान को सभास्थल में बैठे कुछ लोगों ने काले झंडे दिखा दिए।काले झंडे दिखाने के साथ ही इन लोगों ने मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

सीएम की सभा के ठीक पहले हुई इस अप्रत्याशित घटना से वहां तैनात पुलिस अमले में खलबली मच गई। तुरंत कुछ पुलिसकर्मी सभास्थल के उस अगले वाले हिस्से में पहुंचे। मंच से संचालन कर रहे विधायक मनोज पटेल ने इसे कांग्रेस की घटिया हरकत बताते हुए वहां बैठे लोगों से आवह्वान किया कि इन फर्जी लोगों को इसका जवाब दो। मंच से उन्होंने शिवराज जिंदाबाद के नारे लगवाना शुरु कर दिए। विरोध में नारे लगाने वालों को घेर कर पुलिसकर्मी अंत तक खड़े रहे। इस दौरान जब शिवराजसिंह ने बोलना शुरु किया तो सामने खड़े उन जवानों से अनुरोध किया कि पुलिस मित्र थोड़ा हट जाएं, इससे (काले झंडे से) तो मेरी नजर उतर जाती है।
इतनी सख्ती के बाद कैसे पहुंचे अंदर

देपालपुर में सभा और किसान संवाद के बाद मुख्बयमंत्री चौहान करीब शाम छह बजे बड़ी कलमेर स्थित जिस नर्मदा-गंभीर संगम स्थल पर पहुंचे थे वहां पुलिस की सख्ती, सुरक्षा जांच का आलम यह था कि मीडियाकर्मियों को भी बिना तलाशी के समारोहस्थल की तरफ नहीं जाने दिया गया। यह भी ध्यान रखा जा रहा था कि कोई काले कपड़े पहन कर तो नहीं आया है।इतनी सतर्कता के बाद भी पांच-सात युवकों का यह झुंड सभास्थल पर आगे की कुर्सियों पर बैठा हुआ था। जैसे ही सीएम नर्मदा-गंभीर संगम स्थल पर पूजन और पानी छोड़े जाने की विधि संपन्न कर के मंच पर पहुंचे, विधायक पटेल ने संचालन शुकु किया ही था कि काले रुमाल और काले झंडे लहराते हुए इन युवकों ने मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरु कर दिए। 

इधर ये युवक नारेबाजी कर रहे थे और मंच से विधायक जब कांग्रेस की घटिया हरकत बताते हुए समर्थन में नारे लगवा रहे थे।दूर खड़े मुख्य सचिव बीपी सिंह भी इस हंगामे की जानकारी ले रहे थे। संभागायुक्त राघवेंद्र सिंह एडीएम अजय शर्मा से मामले की जानकारी ले रहे थे। इस हंगामे और समारोह संपन्न होने के बाद एएसपी मनीष खत्री महिला पुलिस अधिकारी को डपट रहे थे कि क्या थी तुम्हारी व्यवस्था, ऐसी कैसी चेकिंग हुई? महिला अधिकारी सफाई दे रही थीं हमने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। खत्री का कहना था हिरासत में तो तब लिया ना जब उन लोगों ने हंगामा कर दिया, पहले से क्यों नहीं रखा एहतियात। 
इससे पहले खरसोड़ा में विधायक को जूतों का हार पहनाने के प्रयास हुए

विधायक मनोज पटेल के लिए आज की यह घटना अप्रत्याशित रही लेकिन इसके कुछ महीने पहले विधायक को विकास यात्रा पर संपर्क के दौरान जूतों का हार पहनाने के प्रयास भी हो चुके है। यह घटना गौतमपुरा तहसील के गांव खरसोड़ा में हुई थी।तब भी विधायक मुर्दाबाद के नारे लगे थे और गंभीर घटना को टालने के लिए देवालपुर थाने का स्टॉफ उस गांव में पूरे वक्त विधायक के आसपास चला था।

0 comments      

Add Comment


कीर्ति राणा

क़रीब चार दशक से पत्रकारिता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा लंबे समय तक दैनिक भास्कर ग्रुप के विभिन्न संस्करणों में संपादक, दबंग दुनिया ग्रुप में लॉंचिंग एडिटर रहे हैं।

वर्तमान में दैनिक अवंतिका इंदौर के संपादक हैं। राजनीतिक मुद्दों पर निरंतर लिखते रहते हैं ।

सामाजिक मूल्यों पर आधारित कॉलम ‘पचमेल’ से भी उनकी पहचान है। सोशल साइट पर भी उतने ही सक्रिय हैं।


संपर्क : 8989789896