Monday, October 22, 2018
सपाक्स ने जारी की गुजरात से पलायन को मजबूर प्रदेशवासियों के लिए हेल्पलाइन

सपाक्स ने जारी की गुजरात से पलायन को मजबूर प्रदेशवासियों के लिए हेल्पलाइन

मीडियावाला.इन। भोपाल; बीते एक सप्ताह से गुजरात से काम कर रहे उत्तर भारतीय लोगों का पलायन जारी है। इस पलायन की वजह गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे लगातार हमले हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां इस पर केवल राजनीति कर रही हैं पर दरअसल यह इन दोनों पार्टियां ही इसके लिए जिम्मेदार है। पिछले 1 सप्ताह में मध्यप्रदेश के हजारों लोगों को रातोंरात गुजरात से भागने पर मजबूर किया गया है। उन्हें लगातार मारा पीटा जा रहा है, धमकी दी जा रही है और वहां से भगाया जा रहा है। केवल अशोकनगर के ही 300 से अधिक लोगों को गुजरात छोड़कर रातोंरात वापस आना पड़ा है। हर जिले की लगभग यह ही स्थिति है। 

सपाक्स पार्टी के उपाध्यक्ष श्री विजय वाते ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि इस घटना के पीछे लगातार कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर का नाम आ रहा है। उनके द्वारा संचालित ठाकोर सेना के लोगों द्वारा लगातार उत्तर भारत के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और ऐसे में उस राज्य में सुरक्षा की जिम्मेदारी भाजपा सरकार की ही है, और वे पूरी तरह से मध्यप्रदेश के निवासियों को सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम रही है। 

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जिनका दायित्व है कि प्रदेश के लोग सुरक्षित रहें। उन्होंने इस मुद्दे पर पूरी तरह चुप्पी साधी हुई है,यहाँ तक कि इस पूरे मुद्दे पर एक बार गुजरात के मुख्यमंत्री या देश के प्रधानमन्त्री से बात तक नहीं की है। दूसरी तरफ झूठे दावों और झूठे वादों पर अपनी सरकार बनाने का सपना देखने वाले श्री कमलनाथ भी इस मुद्दे पर चुप हैं। उनकी पार्टी के विधायक द्वारा मध्यप्रदेश के नौकरीपेशा लोगों को गुजरात से मार मार कर भगाया जा रहा है और वे मूकदर्शक बने बैठे हैं।


यह मध्यप्रदेश के स्वाभिमान का सवाल है। गुजरात भारत का अभिन्न हिस्सा है और मध्यप्रदेश के लोगों को गुजरात में या देश के किसी भी हिस्से में काम करने से कोई नहीं रोक सकता है।  


भाजपा और कांग्रेस मिलकर इस देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ कर रही हैं। दोनों पार्टियां अपने अपने राजनैतिक फायदे के लिए देश में गृह युद्ध जैसे हालात पैदा करना चाहती हैं।


सपाक्स पार्टी ऐसे लोगों को बेनकाब करती रहेगी। सपाक्स पार्टी संकट की इस घडी में प्रदेश के हर निवासी के साथ खड़ी है। सपाक्स पार्टी की तरफ से गुजरात में काम कर रहे मध्यप्रदेश वासियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। 


सपाक्स पार्टी गुजरात में काम कर रहे मध्यप्रदेश के सभी युवाओं से आव्हान करती है कि वे गुजरात छोड़ कर न जाएँ और यदि उन्हें कोई भी समस्या हो तो वे सीधे हेल्पलाइन नंबर (9993520706.) पर संपर्क करें।

0 comments      

Add Comment