Saturday, September 21, 2019
शाहरुख खान के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग, लगा है ये आरोप

शाहरुख खान के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग, लगा है ये आरोप

मीडियावाला.इन।

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की मुसीबतें एक बार फिर से बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। दरअसर कलकत्ता के उच्च न्यायलय ने गुरुवार को बादशाह खान को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट के साथ अपने रिश्ते के लिए हलफनामा दायर करने के लिए कहा है। बता दें न्यायालय के न्यामूर्ति देबांगशु बसाक आईआईपीएम के साल्ट लेक परिसर के दो छात्रों की याचिका सुन रहे थे।

इसी के बाद उन्होंने शाहरुख खान से इसके व्यवसाय को फैलाने में अपनी भूमिका को स्पष्ट करने का भी निर्देश दिया है। एनडीटीवी की खबर की मानें तो याचिकाकर्ताओं के वकील देबंजन दत्ता ने न्यायालय को साल 2017 में एक जनहित याचिका पर सुवाई करते हुए दिल्ली हाई न्यायालय ने इसे एक फर्जी संस्थान घोषित किया था। इसी के साथ आईआईपीएम के खिलाफ आपराधिक जांच ब्यूरो जांच की भी मांग की थी।

मार्च 2018 में साल्ट लेक इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पलेक्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन इसकी कोई जांच नहीं हुई। इसके बाद नवंबर 2018 में शाहरुख खान आईआीपीएम के प्रमोटर अरिंदम चौधरी और उनकी कंपनियो के साथ धोखाधड़ी, विश्वासघात और आपराधित षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख किया।

 

 

अब शाहरुख खान आईआईपीएम के ब्रैड एम्बेसडर थे इसलिए उनके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया। सिर्फ यही नहीं किंग खान के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग भी की गई है। वहीं न्यायमूर्ति बसाक ने कहा कि बंगाल सरकार और आईआईपीएम के मालिक को यह हलफनामा दर्ज करना होगा कि मामला सीबीआई को क्यों नहीं सौंपा जाना चाहिए।

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान आखिरी बार फिल्म जीरो में दिखाई दिए थे। वहीं सिंबा फिल्म में उन्होंने मुफासा कैरेक्टर को अपनी आवाज दी थी। जीरो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर सकी। वहीं सिंबा से उनके बड़े बेटे आर्यन खान ने अपना डेब्यू किया। सिंबा की लीड आवाज आर्यन खान ने ही दी है।

Source : "Lokmat News"

0 comments      

Add Comment