Monday, September 23, 2019
गुजरात में जन्मा अजूबा, देखिए इस बच्चे के हैं दो मुंह.. दोनों पीते हैं दूध, रोते भी अलग-अलग हैं

गुजरात में जन्मा अजूबा, देखिए इस बच्चे के हैं दो मुंह.. दोनों पीते हैं दूध, रोते भी अलग-अलग हैं

मीडियावाला.इन।

जामनगर। गुजरात में एक गर्भवती पर कुदरत ने कुछ अलग ही करिश्मा कर दिया। जिसके बारे में जानकर हर कोई अचंभा करेगा। आप सोचेंगे कि धरती पर ऐसे भी इंसान जन्म ले लेते हैं! यहां जामनगर में एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया है, जिसके अलग-अलग सिर यानी मुंह हैं। बाकी पूरा शरीर इंसानों जैसा ही है। बच्चे के दोनों मुंह दूध पीते हैं और अलग-अलग रोते भी हैं। जी. जी. अस्पताल के गायनेक विभाग में महिला को यह बच्चा हुआ तो डॉक्टर ताज्जुब करने लगे। ऐसा बच्चा पैदा होने के बाद सबको को एक चिंता भी सताने लगी, वे कुदरत से उसकी सलामती की दुआ मांगने लगे।

डॉक्टरों के मुताबिक, दुनिया में बहुत ही कम ऐसा हुआ है जब दोमुंहे बच्चे जन्मते हों। जो बच्चे जन्म लेते हैं, वे या तो गर्भ से बाहर आते ही मृत्यु को प्राप्त हो गए अथवा उनकी जन्म के कुछ समय बाद में ही मौत हो गई। मगर, ये बच्चा अभी तक एक दम स्वस्थ है। उसके दोनों हाथ और दोनों पांव नॉर्मल हैं।

साथ ही उसके दो अलग-अलग मुंह रो भी रहे हैं। इतना ही नहीं, दोनों ने अलग-अलग दूध भी पिया। हालांकि, अभी डॉक्टर उसका तुरंत ट्रीटमेंट चाहते हैं। माता-पिता द्वारा इनकार किए जाने पर डॉक्टरों ने उसकी पहचान छिपाकर रखी है।

 

0 comments      

Add Comment