Saturday, September 21, 2019
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

मीडियावाला.इन।

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में बताया है कि आज गोवा, मध्यप्रदेश, गुजरात और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना है.

मुंबई में जहां भारी बारिश के चलते सभी लोग परेशान है. वहीं दिल्ली में अच्छी धूप खिली हुई है. मुंबई में बारिश की वजह से सड़कें नदियां बन चुकी हैं, रेल ट्रैक से लेकर रोड तक कहीं भी आना-जाना आसान नहीं रह रहा है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में जानकारी देते हुए बताया है कि आज गोवा, मध्यप्रदेश, गुजरात और मध्य महाराष्ट में भारी बारिश आने की संभावना है. ये बारिश अगले 2 से 3 दिन तक चलेगी. वहीं राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में भी बारिश हो सकती है.

जानें कब और कहां होगी बारिश
गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है. पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, तेलंगाना में भी हल्की बारिश होगी. गुजरात के मछुआरों को इन नदियों के पास नहीं जाने की सलाह दी गई है.
 



07 सितंबर: शनिवार को गुजरात, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, और केरल में भारी बारिश जारी रहेगी.

08 सितंबर: पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, अंडमान और निकोबार, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, असम और मेघालय में भारी वर्षा होने की संभावना है. चीन ने आखिर वापस लिया विवादित कानून, भारत सहित एशियाई बाजारों में बड़ा उछाल

दिल्ली में बारिश का अनुमान लेकिन बारिश नहीं
मौसम विभाग ने दिल्ली बुधवार को अच्छी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था. लेकिन, सुबह से शाम हो गई, बारिश नहीं आई. इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को सुबह उत्तरी पूर्वी हवा चल रही थी, जबकि दोपहर में उसकी दिशा पूर्वी उत्तरी पूर्वी हो गई. इससे बादल बिन बरसे ही उड़ गए. मौसम विभाग का कहना है कि अब दिल्ली में मानसून अपने अंतिम चरण में है. इसलिए अगले करीब एक सप्ताह के दौरान हल्की बारिश का ही अनुमान है.

Source : "News18" via Dailyhunt

0 comments      

Add Comment