Sunday, April 21, 2019
कुंभनगरी : तीसरे शाही स्नान में 2 करोड़ श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा, देखें अद्भुत तस्वीरें

कुंभनगरी : तीसरे शाही स्नान में 2 करोड़ श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा, देखें अद्भुत तस्वीरें

मीडियावाला.इन।

प्रयागराज। कुंभ नगरी प्रयागराज में बसंत पंचमी के पवित्र मौके पर तीसरे शाही स्नान में आज शाम तक करीब 2 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी में स्नान किया।

 

 

यह आंकड़ा रात तक तीन करोड़ से ज्यादा पहुंच गया । इस दौरान श्रद्धालुओं व संतों पर हेलीकॉप्टर के जरिए पुष्प वर्षा की गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले में आए सभी श्रद्धालुओं को वसंत पंचमी की हार्दिक बधाई दी है।

 

 

 

शनिवार रात 10 बजे तक करीब एक करोड़ लोगों ने संगम क्षेत्र में स्थित 40 घाटों पर स्नान कर पुण्यलाभ अर्जित किया था जबकि लगभग उतनी ही संख्या में श्रद्धालुओं ने रविवार दोपहर दो बजे तक स्नान किया है। श्रद्धालुओं के स्नान करने का क्रम अनवरत जारी है।

 

 

 

 

आनंद ने बताया कि देश विदेश के कोने-कोने से आये करोड़ों श्रद्धालुओं, संत-महात्माओं ने हर हर गंगे के उदघोष के साथ विभिन्न घाटों पर स्नान किया। संगम की रेती पर आस्था का सैलाब थमने का नाम नहीं ले रहा था।

इस दौरान हेलीकाप्टर से की जा रही पुष्पवर्षा का मनोरम नजारा कुंभ की महिमा का बखान कर रहा था। जैसे जैसे भगवान भास्कर का उदय हो रहा था मौसम सुहावना बनता जा रहा था। दोपहर चटख धूप में संगम में स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के रेले में तेजी देखी गयी

 

 

 

0 comments      

Add Comment