Thursday, October 24, 2019
विडिओ:पीएम मोदी की 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' कविता पर लता मंगेशकर ने गाया गीत

विडिओ:पीएम मोदी की 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' कविता पर लता मंगेशकर ने गाया गीत

मीडियावाला.इन।स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाषण में बोली गई कविता 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' को अपनी आवाज दी है। भाजपा ने इस कविता को चुनाव अभियान का गीत भी बनाया है। लता मंगेशकर के यूट्यूब चैनल पर गीत शुरू होने से पहले ये पंक्तियां आती हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वर कोकिला लता मंगेशकर

स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाषण में बोली गई कविता ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ को अपनी आवाज दी है। भाजपा ने इस कविता को चुनाव अभियान का गीत भी बनाया है। लता मंगेशकर के यूट्यूब चैनल पर गीत शुरू होने से पता ये पंक्तियां आती हैं।इसमें लता मंगेशकर बोलती हैं “कुछ दिनों पहले मैं भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र भाई मोदी जी का भाषण सुन रही थी। उन्होंने कविता की कुछ पंक्तियां कही थीं जो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी। और वो पंक्तियां मेरे मन को भी छू गईं। उसे मैंने रिकॉर्ड किया। और आज हमारे देश के वीर जवानों को औरक जनता को मैं समर्पित करती हूं, जय हिंद….”

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट स्ट्राइक के बाद राजस्थान के चुरू में आयोजित रैली में अपने भाषण के दौरान इस कविता की शुरुआती पंक्तियां सुनाई थीं। 

उन्होंने कहा था, "2014 के मेरे उन शब्दों को मां भारती के वीरों को नमन करते हुए आज मैं फिर से दोहरा रहा हूं। सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को। तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा।"

0 comments      

Add Comment