Monday, September 23, 2019
इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रोफेसर अंकिता शाह की कथा में बदल गई सोच, लग्जरी लाइफ छोड़कर बनेंगी साध्वी

इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रोफेसर अंकिता शाह की कथा में बदल गई सोच, लग्जरी लाइफ छोड़कर बनेंगी साध्वी

मीडियावाला.इन।

 राजकोट। लग्जरी लाइफ जीने वाली एक इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रोफेसर अंकिता शाह के बदले इरादों की राज्यभर में चर्चा हो रही है। दरअसल, अंकिता इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री ले चुकी हैं और फिल्मों में काम करना चाहती थीं। वह सोशल मीडिया की खासा दीवानी हैं। मगर, एक दिन जब वे एक धर्मशिविर में गईं तो वहां उनका हृदय परिवर्तन हो गया। उन्होंने तय किया कि वे सब कुछ छोड़कर अब अध्यात्मिक जीवन जीएंगी। इसके लिए, वह सूरत में दीक्षा लेंगी।

अंकिता शाह के परिजनों के मुताबिक, आने वाली 30 मई को सूरत में आचार्य देव श्रीमद्वि जय मुक्तिप्रभु सुरीश्वरजी महाराज की अगुवाई में अंकिता के लिए दीक्षा महोत्सव का आयोजन होगा। वह शाह परिवार की बेटी हैं। अंकिता का कहना है कि मैंने सपने में भी कभी नहीं सोचा था कि मैं संयम के मार्ग पर चलूंगी। मेरा अब तक का जीवन माता जयश्रीबेन की ममता, पिता जयेशभाई के प्यार और दादी के दुलार के बीच बीता है।

अंकिता का कहना है कि अभी तक फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर समेत सोशल मीडिया ही मेरी दुनिया थी। हिंदी के साथ अंग्रेजी फिल्मों का भी मुझे इतना शौक था कि मैंने लगभग सारी फिल्में देखी हैं। मेरा मन लग्जरीयिस लाइफ से दूर नहीं होता था। मगर, एक धर्मशिविर में जाने के बाद ही मुझे जीवन के सही मतलब का पता चला। अब मैंने इस रास्ते पर आगे चलने का मजबूत निर्णय कर लिया है। हालांकि, मेरे अब तक के जीवन के मुकाबले यह रास्ता कठिन जरूर है, लेकिन इस पर चलकर ही सच्ची शांति का अनुभव होगा।

source: oneindia.com

 

0 comments      

Add Comment