Monday, July 22, 2019
कोलकाता हिंसा: अमित शाह के खिलाफ केस दर्ज, टीएमसी ने जारी किए 3 वीडियो, बीजेपी समर्थकों पर लगाया हिंसा का आरोप

कोलकाता हिंसा: अमित शाह के खिलाफ केस दर्ज, टीएमसी ने जारी किए 3 वीडियो, बीजेपी समर्थकों पर लगाया हिंसा का आरोप

मीडियावाला.इन।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि बीजेपी का झंडा उठाए भगवा पहने हुड़दंगी तोड़फोड़ और पथराव कर रहे हैं। सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। टीएमसी ने वीडियो जारी करके आरोप लगाया कि रोड शो के दौरान हुए पूरे बवाल के पीछे बीजेपी समर्थकों का हाथ था। हिंसा को लेकर अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत विद्यासागर कॉलेज की छात्रा सुश्वेता मोकाल ने दर्ज कराई है। दूसरी ओर बीजेपी ने चुनाव आयोग से हिंसा की शिकायत करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर लगातार तीन वीडियो शेयर किए हैं। जिनमें बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक जमकर तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। ओब्रायन ने इन सभी वीडियो को सबूत नंबर 1,2 और 3 लिखकर शेयर किया है।

Derek O'Brien | ডেরেক ও’ব্রায়েন✔@derekobrienmp

#1 Evidence of what BJP goons did at Amit Shah’s road show in

804

8:37 AM - May 15, 2019

789 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन जारी पहले वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि भगवा रंग की कमीज पहने और हाथ में बीजेपी का झंडा लिए कुछ लोग पत्थर फेंक रहे हैं। इसके अलावा सड़क किनारे आगजनी करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

Embedded video

Derek O'Brien | ডেরেক ও’ব্রায়েন✔@derekobrienmp

#2 more evidence of what BJP goons did at Amit Shah’s road show in

269

8:38 AM - May 15, 2019

294 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

दूसरे वीडियो में आगजनी करते हुए भगवाधारी लोग दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में जलते हुए वाहन के करीब मौजूद भीड़ में कुछ लोग डंडे से वहां खड़े दूसरे वाहन को निशाना बना रहे हैं। वहीं तीसरे वीडियो में भीड़ का उत्पात दिखाया गया है। तीनों वीडियो को डेरेक ओब्रायन ने सबूत के तौर ट्वीट किया है। उन्होंने इस हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।

Embedded video

Derek O'Brien | ডেরেক ও’ব্রায়েন✔@derekobrienmp

#3 Here's more evidence of the vandalism by goons of at Amit Shah road show

456

8:39 AM - May 15, 2019

362 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

वहीं बीजेपी ने टीएमसी पर पलटवार करते हुए उसने भी वीडियो को ट्वीट किया है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने टीएमसी पर अमित शाह के रोड शो में हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है।

Embedded video

Chowkidar Amit Malviya✔@amitmalviya

Video evidence that clearly establishes that TMC goons disrupted BJP President Amit Shah’s roadshow just when it was crossing the Calcutta University gate. Police, perhaps on instruction from the CM, remained a mute spectator...

1,697

10:11 AM - May 15, 2019

1,246 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल और दिल्ली का सियासी पारा और गरम हो गया है। बीजेपी राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर घटना के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

बता दें कि अमित शाह लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में रविवार को होने वाले मतदान के लिए पार्टी उम्मीदवारों समर्थन में प्रचार करने के लिए कोलकाता में हैं और उन्होंने मंगलवार को यहां एक रोड शो किया। उनके रोड शो के दौरान जमकर हंगामा हुआ। शाह के रोड शो के दौरान विश्वविद्यालय के दरवाजे के सामने और विद्यासागर कॉलेज के हॉस्टल के सामने टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुई। इस दौरान कॉलेज परिसर में तोड़फोड़, आगजनी और पत्थरबाजी भी हुई।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment