Thursday, October 24, 2019
भारत के मिग-21 विमान का एक पायलट लापता, पाकिस्तान ने वीडियो जारी कर अपने कब्जे में दिखाया!

भारत के मिग-21 विमान का एक पायलट लापता, पाकिस्तान ने वीडियो जारी कर अपने कब्जे में दिखाया!

मीडियावाला.इन।  भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे मिग 21 विमान का पायलट सुबह उड़ान भरने के बाद से लापता है। पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय पायलट उनके कब्जे में है। पाकिस्तान ने एक वीडियो भी शेयर किया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार सुबह मिग-21 विमान में उड़ाने भरने के बाद पालयट के लापता होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय पायलट को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जांच चल रही है। इससे पहले पाकिस्तान के डीजी आईएसपीआर ने दावा किया कि भारत के दो पायलट गिरफ्तार किए गए हैं। उनमें से एक का नाम विंग कमांडर अभिनंदन कुमार हैं। पाकिस्तान ने कथित पूछताछ का वीडियो भी जारी किया। हालांकि पाकिस्तान ने आधिकारिक रूप से भारत सरकार को इस बात की जानकारी नहीं दी है।

इस वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स खुद का नाम विंग कमांडर अभिनंदन कुमार बता रहे हैं। उन्होंने अपना सर्विस नंबर और धर्म हिंदू बताया। इसके अलावा सामने मौजूद पूछताछ कर रहे लोगों को वो कोई भी जानकारी देने से इनकार कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- 'एक पाकिस्तानी वायुसेना का फाइटर एयरक्राफ्ट भारत के जवाबी हमले में मार गिराया गया। इस कार्रवाई में हमें एक मिग-21 का नुकसान हुआ। हमारा एक पायलट लापता है। पाकिस्तान का दावा है कि वह उनके कब्जे में हैं। हम तथ्यों का पता लगा रहे हैं।'

पाकिस्तान के डीजी आइएसपीआर मेजर जनरल आसिफ गफूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'हमने अपनी क्षमता दिखाने के लिए 6 सुनसान जगहों पर टारगेट लॉक किए थे। लेकिन उसी वक्त भारत के दो लड़ाकू विमान लाइन ऑफ कंट्रोल के पार करके दाखिल हो रहे थे। हमने उन्हें मार गिराया। इसमें दो भारतीय पायलट को गिरफ्तार किया गया है।' इसके साथ ही पाकिस्तान ने कथित रूप से गिरफ्तार इंडियन पायलट का वीडियो जारी किया है जिसमें वो अपना नाम विंग कमांडर अभिनंदन कुमार बता रहे हैं।

0 comments      

Add Comment