Monday, October 22, 2018
कांग्रेस झूठे वादे नहीं करेगी : राहुल

कांग्रेस झूठे वादे नहीं करेगी : राहुल

मीडियावाला.इन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां बुधवार को वादा किया कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो कांग्रेस का मुख्यमंत्री समाज के सभी वर्गो के पास जाकर उनके मन की बात सुनेगा और झूठे वादे नहीं करेगा, कोई जुमला नहीं गढ़ेगा।

राहुल बीकानेर में पार्टी की संकल्प महारैली को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस कथ्य को खारिज कर दिया, जिसमें वह अक्सर कहते रहते हैं कि मोदी के सत्ता में आने से पहले देश ने कोई विकास नहीं किया था। राहुल ने कई सारे मुद्दों पर सत्ताधारी भाजपा की की चुटकी ली, जिसमें नोटबंदी से लेकर राफेल लड़ाकू विमान सौदा और किसानों की मांगे शामिल हैं।

राहुल गांधी ने कहा, "मोदी जी को गलतफमी है कि वह देश को चलाते हैं, यह उनका अहंकार है। हमारे देश को भाजपा या कांग्रेस, मोदीजी या राहुल गांधी नहीं चलाते। देश को किसान और युवा चलाते हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि उनके कर्ज माफ करने में मदद करें और उनके साथ खड़ा रहें।"

उन्होंने कहा, "जब हमारी सरकार सत्ता में आएगी, हमारे नेता झूठे वादे नहीं करेंगे, वे न तो आपके खातों में 15 लाख रुपये डालने का वादा करेंगे और न सालभर में दो करोड़ नौकरियां पैदा करने का ही झूठा दावा करेंगे। वे आपकी बात सुनेंगे और उसीके अनुरूप काम करेंगे।"

राहुल ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा, "मैं मोदीजी के निर्णय को दुरुस्त तो नहीं कर सकता, लेकिन वादा कर सकता हूं कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हम एक टैक्स और स्वच्छ टैक्स के जरिए जीएसटी को उसके वास्तविक रूप में लाएंगे।"

राफेल सौदे पर राहुल ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री मोदी ने 30,000 करोड़ रुपये (राहुल का आरोप है कि यह राशि मोदी ने एक निजी कंपनी को दे दी) छोटे और मध्यम व्यापारियों को दिया होता, तो लाखों लोगों को रोजगार मिला होता।
 

0 comments      

Add Comment