Tuesday, October 15, 2019
सरकार अविश्वास प्रस्ताव गिरने को लेकर आश्वस्त

सरकार अविश्वास प्रस्ताव गिरने को लेकर आश्वस्त

मीडियावाला.इन।  मॉनसून सत्र के पहले ही दिन बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार कर लिया, जिसके बाद सरकार ने इसे गिरने को लेकर विश्वास जताया है। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा, "हम अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को करारा जवाब देने के लिए तैयार हैं। हम इसे हराने के लिए 100 प्रतिशत आश्वस्त हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) एकजुट है और हमारे सदस्य प्रस्ताव के खिलाफ वोट देंगे।"

अविश्वास प्रस्ताव लाने के पीछे विपक्ष के इरादों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंेने कहा कि यह उनका 'लोकतांत्रिक अधिकार' है।

उन्होंने कहा, "विपक्ष उन मुद्दों को फिर से उठाएगा, जो वह उठाती रही है। वे लोग फिर एकबार सरकार के बारे में झूठ फैलाएंगे। हम सभी प्रश्नों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। यह हमें लोगों को सरकार की उपलब्धियों को बताने का मौका प्रदान करेगा।"

कुमार ने कहा, "हम गत चार वर्षो में सरकार द्वारा की गई कल्याणकारी योजनाओं और विकास परियोजनाओं को लोगों के समक्ष रखेंगे।"

उन्होंने कहा कि राजग एकजुट है और सभी प्रस्ताव के विरुद्ध वोट करेंगे।

अनंत कुमार ने कहा, "हम पूर्ण बहुमत वाली सरकार चला रहे हैं। राजग की 21 राज्यों में सरकार है। गत चार वर्षो में हुए सभी चुनावों में लोगों ने उन्हें खारिज किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के प्रति पूरा विश्वास जताया है।"

सदन में शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी और उसके बाद मतदान होगा।

0 comments      

Add Comment