Tuesday, October 15, 2019
मॉनसून सत्र की रणनीति पर विपक्षी दलों की बैठक

मॉनसून सत्र की रणनीति पर विपक्षी दलों की बैठक

मीडियावाला.इन। संसद के आगामी मॉनसून सत्र की रणनीति पर विचार-विमर्श करने के लिए सोमवार को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक यहां शुरू हो गई है। संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। बैठक में सत्र के दौरान सरकार को घेरने के मसलों पर चर्चा होगी। साथ ही, उम्मीद की जाती है कि राज्यसभा के उपाध्यक्ष पद के चयन को लेकर भी विपक्षी दल अपना रुख तय करेंगे। 

बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता मोहम्मद सलीम, समाजवादी पाटी के नेता राम गोपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्र, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुखेंदु शेखर रॉय, राष्ट्रीय जनता दल की नेता मीसा भारती, द्रमुक नेता टी.के.एस एलंगोवन, जनता दल (सेक्युलर) के नेता डी. कुपेंद्र रेड्डी, आईयूएमएल के नेता पी. के. कुन्हलिकुट्टी, भाकपा नेता डी. राजा और केरल कांग्रेस (मणि) के जोस के. मणि हिस्सा ले रहे हैं। 

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और आनंद शर्मा भी बैठक में मौजूद हैं। 

विपक्षी दलों ने संकेत दिया है कि वे राज्यसभा के नए उपाध्यक्ष पद के चुनाव में एक साथ होंगे। लेकिन इस बात के भी संकेत हैं कि इस सत्र में उपाध्यक्ष का चुनाव नहीं हो सकता है। पी. जे. कुरियन राज्यसभा के उपाध्यक्ष पद से इसी महीने सेवानिवृत्त हुए हैं। 

0 comments      

Add Comment