Tuesday, October 15, 2019
मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया

मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया

मीडियावाला.इन। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की भारी जीत के बाद शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया.

इस बैठक में एनडीए के सभी नए सदस्यों समेत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी को मुख्य मंच पर जगह दी गई थी.

वंदे मातरम के बाद सभी सदस्यों ने मेज़ थपथपाकर 'मोदी-मोदी' का नारा लगाया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी का प्रस्ताव दिया जिसका सभी सदस्यों ने मेज़ थपथपाकर स्वागत किया.

इसके बाद अनुमोदन के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी सामने आए और उन्होंने इसको लेकर समर्थन मांगा. जिसके बाद बीजेपी के सभी नए सदस्यों ने हाथ उठाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया.

इस समर्थन के लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मंच पर आकर सबका धन्यवाद किया.

  एनडीए संसदीय दल के नेता भी मोदी

बीजेपी संसदीय दल के बाद एनडीए संसदीय दल के नेता का चुनाव हुआ जिसका प्रस्ताव शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल लेकर आए. उन्होंने एनडीए संसदीय दल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम रखा.

एनडीए दल के नेता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीसामी, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ़्यू रियू, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने किया.

इसके बाद सभी सदस्यों ने सेंट्रल हॉल में खड़े होकर और तालियां बजाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुनने पर मुहर लगाई.

 

source BBC hindi

0 comments      

Add Comment