Monday, October 14, 2019
मोदी ने कहा- 99% वस्तुओं को 18% स्लैब में लाने की योजना

मोदी ने कहा- 99% वस्तुओं को 18% स्लैब में लाने की योजना

मीडियावाला.इन। मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि 99% वस्तुओं को 18% जीएसटी के दायरे में लाने की कोशिश की जा रही है। रिपब्लिक समिट में मोदी ने ऐसा कहा। उन्होंने संकेत दिए कि 28% टैक्स स्लैब में सिर्फ लग्जरी और कुछ अन्य वस्तुओं को रखा जाएगा।

जीएसटी को कारोबारियों के लिए आसान बनाया जा रहा: मोदी

मोदी ने कहा कि आम आदमी के इस्तेमाल की ज्यादातर वस्तुओं को 18% या इससे कम के टैक्स स्लैब में रखने के लिए कदम उठाए जाएंगे। जीएसटी को कारोबारियों के लिए आसान बनाने की कोशिशें भी जारी हैं।


मोदी ने कहा कि देश में लंबे समय से जीएसटी की मांग की जा रही थी। मुझे खुशी है कि इसके लागू होने से व्यापार में विरोधाभास खत्म हुए हैं और टैक्स सिस्टम मजबूत हो रहा है। इससे अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता भी बढ़ी है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि देश में पहले इसे सामान्य बात समझा जाता था। कंपनियां लोन नहीं चुकाती थीं तो उनके मालिकों पर कोई कार्रवाई नहीं होती थी। क्योंकि, कुछ विशेष लोग उन्हें सुरक्षा देते थे।

मोदी ने कहा कि सरकार देश के हर घर तक गैस कनेक्शन पहुंचाने के लिए काम कर रही है। साल 2014 तक सिर्फ 55% घरों में गैस कनेक्शन थे। इस समस्या का स्थायी समाधान तलाशा जा रहा है। अब नए भारत का निर्माण जारी है।

0 comments      

Add Comment