Monday, October 14, 2019
चार दिनों के अवकाश पर राष्ट्रपति कोविंद शिमला पहुंचे

चार दिनों के अवकाश पर राष्ट्रपति कोविंद शिमला पहुंचे

मीडियावाला.इन। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिनों के अवकाश पर रविवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचे। राष्ट्रपति कोविंद को कल्याणी हेलीपैड पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उनके कैबिनेट सहयोगियों मोहिंदर सिंह ने उनका स्वागत किया।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रपति कोविंद द रिट्रीट रिसॉर्ट में ठहरेंगे। राष्ट्रपति गर्मी की छुट्टियां मनाने जब हिमाचल आते हैं तो इसी रिसार्ट में ठहरते हैं। यह शिमला से 15 किमी ऊपर पहाड़ी क्षेत्र में है जहां सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका वाड्रा अपने लिए घर बनवा रही हैं।

'द रिट्रीट' का निर्माण 1850 में हुआ था। यह वायसराय का ग्रीष्मकालीन निवास था। उस दौरान यह पहाड़ी शहर ब्रिटिश भारत की ग्रीष्मकालीन राजधानी हुआ करता था।

यह राष्ट्रपति कोविद का पहाड़ी राज्य का पहला दौरा है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "मुझे आशा है कि शिमला में आपका प्रवास सुखद रहेगा। आप हमें हिमाचल प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हमारा मार्गदर्शन करें।"

एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे और आचार्य देवव्रत शिमला में उनके सम्मान में भोज का आयोजन करेंगे।

इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कोविंद सोमवार को सोलन शहर के नौनी में डॉ. वाई.एस.परमार बागवानी व वानिकी विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। 

राष्ट्रपति अगले दिन सरकार द्वारा शिमला में आयोजित एक नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित करेंगे।

राष्ट्रपति कोविंद 24 मई को प्रस्थान से एक दिन पहले राज्य के गणमान्य लोगों के लिए एक स्वागत समारोह आयोजित करेंगे।

0 comments      

Add Comment