Thursday, October 24, 2019
राहुल गांधी दो सीटों से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, उत्तर के अमेठी के साथ दक्षिण के वायनाड पर भी दांव

राहुल गांधी दो सीटों से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, उत्तर के अमेठी के साथ दक्षिण के वायनाड पर भी दांव

मीडियावाला.इन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसकी घोषणा की।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसकी घोषणा की। सुरजेवाला ने कहा, 'अमेठीराहुल गांधी की कर्मभूमि है। वो अमेठी को छोड़ नहीं सकते। इसके साथ-साथ दक्षिण भारत का भी उत्तर से एक सांस्कृतिक रिश्ता रहा है।'

उन्होंने कहा, 'केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु से मांग आई कि राहुल गांधी दूसरी सीट से लड़ें। राहुल गांधी ने अमेठी के साथ-साथ केरल के वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वायनाड सीट तीनों दक्षिण भारत के राज्यों को जोड़ने वाली संसदीय सीट है। एक तरह से तीनों प्रांतों का प्रतिनिधित्व वायनाड का संसदीय क्षेत्र करता है।'

अगर दोनों सीट जीतते हैं तो कौन-सी सीट छोड़ेंगे? इस सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि जो भविष्य के गर्भ में उस पर अभी बात करना मुनासिब नहीं। 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी राहुल गांधी पूरे देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

क्या राहुल गांधी अमेठी में जीत को लेकर आश्वस्त नहीं हैं? इस सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जी ने क्यों दो सीट से चुनाव लड़ा था? क्या वो गुजरात में आश्वस्त नहीं थे। ये सवाल ही बचकाना है। स्मृति ईरानी हार की हैट्रिक लगाएंगी।

0 comments      

Add Comment