Wednesday, June 19, 2019
आंध्र प्रदेश में TDP और YSRCP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो की मौत

आंध्र प्रदेश में TDP और YSRCP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो की मौत

मीडियावाला.इन। आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलगु देशम पार्टी की सरकार है. विपक्षी दल जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली YSRCP, TDP के सामने इस बार चुनाव मैदान में है.

आंध्र प्रदेश में धुर विरोधी मानी जाने वाली टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के समर्थकों के बीच झड़प में दोनों पार्टियों के एक-एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. घटना अनंतपुर के तदिपात्री की है. दरअसल आंध्र में विधानसभा और लोकसभा चुनावों में एक साथ मतदान हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार टीडीपी नेता एस भास्कर रेड्डी की झड़प में मौत हो गई. टीडीपी ने आरोप लगाया है कि इस घटना के पीछे YSRCP कार्यकर्ता का हाथ है.

पुलिस के अनुसार अनंतपुर के तदिपत्री विधानसभा क्षेत्र में टीडीपी कार्यकर्ता सिद्धा भास्कर रेड्डी पर YSRCP ने कथित तौर पर हमला किया और उनकी हत्या कर दी. देवापुरम गांव में मतदान केंद्र पर हुई हिंसा में रेड्डी घायल हो गए थे. अस्पताल में उनका निधन हो गया. वहीं गुंटूर और प्रकाशम समेत राज्य के कई इलाकों में TDP और YSRCP के बीच हिंसा की खबरें आई हैं.

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश की विधानसभा की 175 सीटों पर मतदान हो रहा है.

इधर, बंदरापल्ली के पुथालापट्टू में वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी कार्यकर्ताओं में झड़प का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दोनों तरफ के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ते दिख रहे हैं. कुछ लोग विवाद को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं तो कुछ लोग उसे भड़का रहे हैं.

आंध्र प्रदेश के ही पुथल पट्टू विधानसभा में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में मार पीट हो गई हालांकि घटना स्थल पर पुलिस पहुंच गई और लाठीचार्ज किया. फिलहाल राज्य में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलगु देशम पार्टी की सरकार है. विपक्षी दल जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली YSRCP, TDP के सामने इस बार चुनाव मैदान में है.
 

0 comments      

Add Comment