Thursday, October 24, 2019
टेरर फंडिंग: ED की बड़ी कार्रवाई, जब्त की अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के परिवार की संपत्ति

टेरर फंडिंग: ED की बड़ी कार्रवाई, जब्त की अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के परिवार की संपत्ति

मीडियावाला.इन। नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह और अन्य के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिये धन मुहैया कराने और धन शोधन के 14 साल पुराने मामले में श्रीनगर स्थित शाह की एक संपत्ति जब्त की है. एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि संपत्ति जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के रावलपुरा इलाके के इफानदी बाग में स्थित है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत संपत्ति जब्त की है. यह कश्मीर घाटी में अलगाववादियों और आतंकी गुटों के खिलाफ सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई का हिस्सा है.

ईडी ने कहा कि शाह की पत्नी और बेटियों के नाम पर यह संपत्ति है. जब्त संपत्ति की कीमत 25.8 लाख रूपये आंकी गयी है. शाह अभी न्यायिक हिरासत में हैं. एजेंसी ने कहा है कि शाह अपने सहयोगी मोहम्मद असलम वानी के साथ अवैध गतिविधियों में संलिप्त थे. वानी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेईएम (जैश-ए-मोहम्मद) का कार्यकर्ता है. दिल्ली की एक स्थानीय अदालत ने एक दशक पुराने धनशोधन मामले में गिरफ्तार अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की जमानत याचिका पर सुनवाई को दो अप्रैल तक के लिए टाल दिया था.

शाह को 25 जुलाई 2017 को मामले में दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई ने गिरफ्तार किया था जिसने वानी को भी गिरफ्तार किया. उसने दावा किया कि वानी से 63 लाख रुपये बरामद किये गए जिसमें से 52 लाख रुपये कथित तौर पर शाह को दिये जाने थे. शाह न्यायिक हिरासत में है और तिहाड़ केंद्रीय जेल में बंद है.

0 comments      

Add Comment