Thursday, October 24, 2019
लोन माफी पर बोले राहुल- MP में वादा पूरा, अब छत्तीसगढ़ और राजस्थान की बारी

लोन माफी पर बोले राहुल- MP में वादा पूरा, अब छत्तीसगढ़ और राजस्थान की बारी

मीडियावाला.इन। मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्‍तखत कर दिए हैं. इस कदम के तहत किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ होगा.


कमलनाथ ने मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनते ही अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए किसानों का लोन माफ कर दिया है. कमलनाथ के इस कदम के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अब मध्‍य प्रदेश के बाद राजस्थान की बारी है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''मध्‍य प्रदेश के सीएम ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है. एक राज्य में यह हो चुका है, दो और राज्य बाक़ी हैं.''


आपको बता दें कि इस बार तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. इसी वादे को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने वादे को पूरा करना शुरू कर दिया है.

मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्‍तखत कर दिए हैं. इस कदम के तहत किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ होगा. इससे 40 लाख किसानों को फायदा होगा. कर्जमाफी से मौजूदा और डिफाल्टर किसानों को भी फायदा होगा. सहकारी के साथ ही राष्ट्रीय बैंकों से भी इस बारे में चर्चा की गई है.


 

0 comments      

Add Comment