Monday, October 22, 2018
उप्र : मोदी, राहुल ने ट्रेन दुर्घटना में हुई मौतों पर शोक जताया

उप्र : मोदी, राहुल ने ट्रेन दुर्घटना में हुई मौतों पर शोक जताया

मीडियावाला.इन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई ट्रेन दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के प्रति शोक जताया। न्यू फरक्का एक्सप्रेस बुधवार सुबह 6.05 बजे रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा घायल हो गए। 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "रायबरेली में एक रेल दुर्घटना में हुई मौतों से व्यथित हूं। शोकग्रस्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करता हूं। उत्तर प्रदेश सरकार, रेलवे और एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा राहत बल) घटनास्थल पर सभी संभावित सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं।"

राहुल गांधी ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह दुर्घटना में हुई मौतों से दुखी हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 

राहुल ने फेसबुक पोस्ट में कहा, "मैं न्यू फरक्का एक्सप्रेस के दुर्घटना का शिकार होने से हैरान और व्यथित हूं। मैं उन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता और प्रार्थना करता हूं जिन्होंने दुर्घटना में अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है।"

उन्होंने कहा, "मुझे आशा है कि सरकार बचाव और राहत अभियान के लिए सभी संभव कदम उठाएगी और ट्रेन दुर्घटना में घायल लोगों को उचित देखभाल भी मुहैया कराएगी।" 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंेने गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों के लिए एक लाख रुपये की और घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। 

0 comments      

Add Comment