Monday, October 14, 2019
दशहरे का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक, फ्रांस ने सौंपा पहला राफेल, रक्षा मंत्री ने ओम बनाकर किया स्वागत

दशहरे का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक, फ्रांस ने सौंपा पहला राफेल, रक्षा मंत्री ने ओम बनाकर किया स्वागत

मीडियावाला.इन।

दशहरे का दिन भारत के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. आज भारतीय वायुसेना को पहला राफेल फाइटर विमान RB 001 मिल गया है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस की राफेल फैक्ट्री में पहुंचकर इसे रिसीव किया. इस दौरान राजनाथ सिंह ने राफेल पर ओम लिखकर राफेल विमान की शस्त्र पूजा की.

राजनाथ सिंह ने फ्रांस के चीफ टेस्ट पायलट के साथ इसमें उड़ान भरी. इससे पहले राजनाथ सिंह ने तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी थी. राजनाथ सिंह फ्रांस की वायुसेना के फाइटर प्लेन में सवार होकर राफेल की फैक्ट्री में पहुंचे. रक्षा मंत्री ने यहां राफेल फैक्ट्री का जायजा लिया.

ANI✔@ANI

Mérignac(France): Defence Minister Rajnath Singh performs 'Shastra Puja', on the Rafale combat jet officially handed over to India.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

5,377

5:57 AM - Oct 8, 2019

Twitter Ads info and privacy

1,556 people are talking about this

फ्रांस ने औपचारिक तौर पर भारत को पहला राफेल फाइटर विमान सौंपा. दरअसल, विजयादशमी पर भारत में शस्त्र पूजा की परंपरा है. इसी कारण रक्षा मंत्री ने राफेल रूपी शस्त्र की पूजा की. रक्षा मंत्री ने नारियल फूल की मदद से राफेल की पूजा की.

इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है. तय समय पर राफेल मिलना खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों के लिए आज बहुत बड़ा दिन है. राफेल के भारत आने से वायुसेना की शक्ति बढ़ेगी. भारत और फ्रांस के रिश्ते को इस डील से एक नया मुकाम मिलेगा.

ANI✔@ANI

Mérignac(France): Defence Minister Rajnath Singh to take a sortie in the combat aircraft, shortly

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

927

6:33 AM - Oct 8, 2019

Twitter Ads info and privacy

184 people are talking about this

बता दें कि आज भारत का 87वां वायुसेना दिवस भी है. साल 2016 में 36 राफेल एयरक्राफ्ट को लेकर फ्रांस के साथ करार किया गया था. राफेल एक फ्रेंच शब्द है, इसका अर्थ होता है 'आंधी'. अपने नाम की तरह यह हवाओं से बात करता है. इससे भारतीय वायुसेना काफी मजबूत होगी.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment