Monday, March 25, 2019
जानिए शहीदों के परिवारों को किसने क्या दिया, सुनकर उड़ जाएंगे होश

जानिए शहीदों के परिवारों को किसने क्या दिया, सुनकर उड़ जाएंगे होश

मीडियावाला.इन। दोस्तों पिछले महीने 14 फ़रवरी 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले में देश के 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इस आतंकी घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. इस घटना के बाद से देश के लिए शहीद हुए जवानों के लिए दिल खोलकर मदद की जा रही है. तो चलिए जानते है की शहीदों के परिवारवालों के लिए किसने कितनी मदद की.

मुकेश अंबानी

 


 

भारत के उद्योगपति मुकेश अंबानी ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों की मदद के अपना हाथ बढ़ाया. रिलायंस फाउंडेशन की तरफ से उन्होंने शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का ऐलान किया है और साथ ही उनके परिवारवालों को रोजगार देने की भी बात कही है.

अमिताभ बच्चन

 

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों के घरवालों को 5-5 लाख रूपए देने का ऐलान किया है. इस तरह वे कुल 2 करोड़ का दान करेंगे.

वीरेंद्र सहवाग

 

दोस्तों पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का जिम्मा लिया है. सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा की हम शहीदों के परिवारवालों के लिए जितना भी करे वो कम ही होगा.

अक्षय कुमार

 

बॉलीवुड अभीनेता अक्षय कुमार ने भी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की मदद के लिए 5 करोड़ का दान किया. साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा की हमें जितनी हो सके उतनी मदद करनी चाहिए और ये सबसे अच्छा वक़्त की हम अपने देश के जवानों के लिए कुछ कर पाए.

सलमान खान

 

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान ने भी शहीदों के परिवारवालों की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है. सलमान खान ने अपनी चैरिटी 'Being Human' की तरफ से 10 करोड़ देने का ऐलान किया है.

 

source tech dunia via dailyhunt

0 comments      

Add Comment