Monday, July 22, 2019
सामने आई महाकाल के केदारनाथ धाम की ऐसी भव्य तस्वीरें, जिन्हें देख मंत्रमुग्ध हो जाएगा मन

सामने आई महाकाल के केदारनाथ धाम की ऐसी भव्य तस्वीरें, जिन्हें देख मंत्रमुग्ध हो जाएगा मन

मीडियावाला.इन। भगवान महाकाल के धाम केदारनाथ से कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं। जिन्हें देखकर हर भक्त का मन मंत्रमुग्ध हो जाएगा। इन दिनों लगातार केदारनाथ में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा है।

रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी से धाम में ठंड काफी बढ़ गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट मोहित उनियाल ने बताया कि खराब मौसम के कारण केदारपुरी में ठंड बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि बावजूद यात्रियों में बाबा के दर्शनों को लेकर उत्साह बना हुआ है।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह एवं पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ केदारनाथ में यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्य सचिव ने धाम में दर्शनों के लिए संचालित टोकन व्यवस्था के बारे में भी यात्रियों से फीडबैक लिया।
 
यात्रियों द्वारा बारिश और बर्फबारी से ठंड अधिक होने की बात पर मुख्य सचिव ने प्रशासन को धाम में अलाव की संख्या दोगुनी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने केदारनाथ में गढ़वाल मंडल विकास निगम को बर्फबारी से हुई क्षति का स्थलीय निरीक्षण भी किया।

मुख्य सचिव ने एमआई-26 हेलीपैड, आस्था पथ से मंदिर तक व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शौचालय, बिजली, पानी, संचार, स्वास्थ्य आदि सुविधाओं के बारे में प्रशासन से जानकारी ली, साथ ही मंदिर परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं से धाम में मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछा।


 

0 comments      

Add Comment