Tuesday, October 15, 2019
अब ट्विटर पर सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी खोला खाता

अब ट्विटर पर सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी खोला खाता

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपना खाता खोल लिया है। वैसे सरसंघचालक का यह खाता पहले से ही खुला था लेकिन सोमवार को उसे औपचारिक रूप से प्रयोग में लाया गया। डॉ मोहन भागवत के साथ ही संघ के शीर्ष छह पदाधिकारियों ने भी ट्विटर पर अपना खाता खोला। इससे संघ का शीर्ष नेतृत्व भी अब सोशल मीडिया पर न सिर्फ एक्टिव होगा बल्कि इसके माध्यम से जनता से सीधा संवाद भी किया जा सकेगा।

सरसंघचालक के ट्विटर खाते के औपचारिक रूप से प्रयोग में आ जाने पर भी अभी तक उनके द्वारा कोई ट्वीट नहीं किया गया है लेकिन सरसंघचालक को फॉलो करने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक यह 14 हजार को पार कर चुका है, जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा सरकार में मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सिंह, पत्रकार और पूर्व 'आप' नेता आशुतोष, योगगुरु बाबा रामदेव आदि सहित कई गणमान्य लोग शामिल हैं। हालांकि ट्विटर पर सरसंघचालक का 13 मई,2019 को @DrMohanBhagwat नाम से ट्विटर हैंडल बनाया गया था। जबकि ट्विटर पर मोहन भागवत केवल संघ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ‍‍@RSSorg को ही फॉलो कर रहे हैं।

भागवत के अलावा संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी का ‍@sureshBJoshi, संघ के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल @kgopalRSS, सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी का ‍@SureshSoni1925, ‍ वी भागय्या @Bhagaiahv और दत्तात्रेय होसबले @DattHosabale ने भी वैरिफाइड ट्वीटर हैंडल बनाया है। वहीं अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार @ArunKumRSS, अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख वी. देशपांडे @AniruddhaRSS ने भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ज्वाइन की है। हालांकि देखा जाए तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का ट्विटर हैंडल आठ साल पहले से ही सक्रिय है। वाबजूद इसके शीर्ष अधिकारी ट्विटर पर अभी तक उपलब्ध नहीं थे लेकिन अब उसकी विधिवत रूप से शुरुआत कर दी गई है।

 

Dr Mohan Bhagwat
http://twitter.com/DrMohanBhagwat

Shri Suresh Joshi
https://twitter.com/SureshBJoshi

Shri Suresh Soni
https://twitter.com/SureshSoni1925

Shri Krishna Gopal
https://twitter.com/KGopalRSS

Shri V Bhagaiah
Https://twitter.com/BhagaiahV

Shri Arun Kumar

https://twitter.com/ArunKumRSS

Shri Aniruddh Deshpande
https://twitter.com/AniruddhaRSS

0 comments      

Add Comment