Tuesday, October 15, 2019
कर्नाटक में रातों-रात बन सकती है BJP सरकार ! कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद मचा घमासान

कर्नाटक में रातों-रात बन सकती है BJP सरकार ! कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद मचा घमासान

मीडियावाला.इन।

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार पर एक बार फिर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह ने अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा खबर आ रही है कि कांग्रेस के एक और विधायक रमेश जार्किहोली ने भी अपना इस्तीफा गवर्नर को सौंप दिया है. इसके बाद एक बार फिर बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने की अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि हम राज्य में सरकार बनाने की अपनी संभावना तलाश रहे हैं. येदियुरप्पा ने कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद कहा, "आपसी कलह के चक्कर में अगर कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर जाती है तो वो अपनी सरकार बनाने के मौके तलाशेंगे."

ANI✔@ANI

Karnataka: Congress' Anand Singh submitted his resignation to the Governor from his assembly membership today.

147

3:42 PM - Jul 1, 2019

33 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी भाजपा मध्याव‌धि चुनाव की पक्षधर नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार बनने की स्थिति बनती है तो बीजेपी कर्नाटक में एक बार फिर स्‍थायी सरकार बनाने की ओर रुख करेगी.

दूसरी तरफ इस राजनीतिक संकट के समय कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी राज्य में मौजूद नहीं हैं. कुमारस्वामी इन दिनों एक निजी यात्रा पर अमेरिका गए हुए हैं. वहीं विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि उन्हें कांग्रेस विधायक आनंद कुमार के इस्तीफे की जानकारी नहीं है.

ANI✔@ANI

Karnataka Congress MLA Ramesh Jarkiholi resigns from state assembly membership; submits his resignation to the Speaker. (File pic)

188

4:06 PM - Jul 1, 2019

49 people are talking about this

Twitter Ads info and privacy

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें सूचना मीडिया के जरिये ही मिली है. उन्होंने कहा कि विधायक आनंद सिंह से उनकी कोई मुलाकात ही नहीं हुई है. कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने इस मुद्दे पर कहा कि उनको आनंद सिंह के इस्तीफे से झटका लगा है. उन्होंने बताया कि वे उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment