Wednesday, July 24, 2019
बीजेपी में बगावत शुरू! टिकट कटने पर मौजूदा सांसद का निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

बीजेपी में बगावत शुरू! टिकट कटने पर मौजूदा सांसद का निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

मीडियावाला.इन।  शहडोल से बीजेपी सांसद ज्ञान सिंह का टिकट काटकर हिमाद्रि सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.

लोकसभा चुनाव की तिथि करीब आते ही बीजेपी में नेताओं के बगावती सुर तेज होने लगे हैं. मध्य प्रदेश के शहडोल से मौजूदा सांसद ज्ञान सिंह का टिकट कटने के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जानकारी के अनुसार, बीजेपी की उम्मीदवार हिमाद्रि सिंह उन्हें मनाने भी पहुंची थीं, इसके बावजूद वह नाराज ही बताए जा रहे हैं.

दरअसल, शहडोल से इस बार बीजेपी ने ज्ञान सिंह का टिकट काटकर हिमाद्रि सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. हिमाद्रि सिंह ऐन वक्त पर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं हैं. वह कांग्रेस की तेज तर्रार आदिवासी नेता मानी जाती हैं.

ज्ञान सिंह शहडोल से चार बार सांसद रहे हैं. और एक बार विधायक भी रहे हैं. इस दौरान वह शिवराज सरकार में मंत्री भी रहे. वह 2016 में शहडोल लोकसभा क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर सांसद बने थे. हालांकि, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था. उन पर आरोप था कि उन्होंने कोर्ट में फर्जी जाति प्रमाण पत्र दाखिल किया था.

उधर, मुरैना से मौजूदा सांसद अनूप मिश्र का भी टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह मुरैना से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को टिकट दिया गया है. इससे पहले तोमर ग्वालियर से सांसद थे. बताया जा रहा है कि अनूप मिश्रा भी कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं.
 

सोर्स न्यूज़ 18 वाया डेली हंट

0 comments      

Add Comment