Monday, September 23, 2019
नामांकन करते ही गंभीर बने 'चौकीदार', दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार

नामांकन करते ही गंभीर बने 'चौकीदार', दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार

मीडियावाला.इन। राजधानी दिल्ली में इस बार का लोकसभा चुनाव दिलचस्प हो गया है. यहां क्रिकेटर, बॉक्सर, अभिनेता और नेता सब चुनाव लड़ रहे हैं. सभी अपना नामांकन कर चुके हैं और सभी उम्मीदवारों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और उनकी कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये है. साथ ही गौतम गंभीर अब ट्विटर पर 'चौकीदार गौतम गंभीर' बन गए हैं.

करीब एक महीने पहले भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर ने बुधवार को नामांकन करने के बाद अपने नाम में चौकीदार जोड़ा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन के तहत हर भाजपा नेता अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ रहा है.

चौकीदार शब्द को लेकर मंगलवार खूब चर्चा रही, दिल्ली से टिकट कटने के बाद उदित राज ने अपने नाम के आगे से चौकीदार हटाया फिर जोड़ लिया.
क्रिकेट से सियासत में आए गंभीर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं. उन्होंने 2017-18 के लिए दाखिल आयकर रिटर्न में करीब 12.40 करोड़ रुपये की आय दिखाई है. उनकी पत्नी नताशा गंभीर ने इसी अवधि में दाखिल आईटी रिटर्न में 6.15 लाख रुपये की आय दिखाई है. उन्होंने 147 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति होने की घोषणा हलफनामे में की है.

गौतम के अलावा किनका नंबर

गौतम गंभीर के अलावा दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के हलफनामे के अनुसार उनकी कुल चल और अचल संपत्ति 24 करोड़ रुपये की है जिसमें 2014 की तुलना में 4.33 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. 2017-18 के IT रिटर्न के अनुसार उनकी आय 48.03 लाख रुपये है.

वहीं, दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने अपने हलफनामे में 18 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति दर्शाई है जिसमें पिछले 5 साल में करीब 3.5 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है.

वहीं, बॉक्सर से राजनेता बने विजेंदर सिंह ने 3.57 करोड़ रुपये की चल और 5.05 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बताई है. पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर पूर्व दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार शीला दीक्षित ने मंगलवार को चुनावी हलफनामे में 4.92 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की.

कौन कहां से उम्मीदवार?

कांग्रेस - पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, चांदनी चौक से जयप्रकाश अग्रवाल, नई दिल्ली से अजय माकन, उत्तर पश्चिम दिल्ली राजेश लिलोठिया, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित और दक्षिणी दिल्ली से ओलंपिक कांस्य विजेता विजेंदर सिंह

भाजपा - उत्तर पश्चिम दिल्ली से पंजाबी गायक हंसराज हंस, दक्षिण दिल्ली से मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी, नई दिल्ली से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर, चांदनी चौक से केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा और उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी

आप - चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, दक्षिणी दिल्ली से राघव चड्ढा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से गूगन सिंह, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल, पश्चिमी दिल्ली से बलवीर सिंह जाखड़
 

0 comments      

Add Comment