Monday, September 23, 2019
नवनीत कोठारी और नरहरि का संयुक्त सचिव के लिए एंपनेलमेंट नहीं

नवनीत कोठारी और नरहरि का संयुक्त सचिव के लिए एंपनेलमेंट नहीं

मीडियावाला.इन। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में 2001बैच के आईएएस अधिकारियों के संयुक्त सचिव के लिए किए गए  एंपनेल्मेंट में मध्य प्रदेश में इस बैच के दो अधिकारियों  नवनीत कोठारी और पी नरहरि का नाम नहीं है। बताया गया है कि केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय के अधीन आने वाली अपॉइंटमेंट कमेटी ऑफ द कैबिनेट (एसीसी ) ने अध्ययन के बाद इन दोनों का मामला रोक दिया है। कोठारी इस समय केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री के निजी सचिव के पद पर पदस्थ हैं जबकि पी नरहरि मध्य प्रदेश जनसंपर्क के आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। इस बैच के देश भर से 35 आईएएस शामिल हुए थे जिनमें मध्य प्रदेश के 2 आईएएस अफसर कोठारी और नरहरी भी थे जिनका एंपानेल्मेंट नहीं हो पाया।  इन 35 में से केवल 27 ही केंद्र में संयुक्त  सचिव पद के योग्य पाए गए।

वैसे तो मध्यप्रदेश में 2001 बैच के कुल 15 अधिकारी हैं जिनमें से केवल दो नवनीत कोठारी और पी नरहरि ही सीधी भर्ती के हैं। शेष 13 अधिकारी प्रमोटी है। 

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में संयुक्त सचिव पद के लिए जिन आईएएस अधिकारियों का एंपानेलमेंट किया  है उनमें आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, मणिपुर, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, यूपी और असम का एक - एक, गुजरात, हिमाचल, कर्नाटक, टी जी और उड़ीसा के 2-2 और महाराष्ट्र के पांच आईएएस शामिल है।

0 comments      

Add Comment