Wednesday, July 24, 2019
चुनावी रैली में संबित पात्रा हाथ में भगवान जगन्नाथ की मूर्ती लेकर पहुंचे, कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

चुनावी रैली में संबित पात्रा हाथ में भगवान जगन्नाथ की मूर्ती लेकर पहुंचे, कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता संबित पात्रा के खिलाफ ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस ने संबित पात्रा के खिलाफ ओडिशा के मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि संबित पात्रा ने आदर्श आचार संहित का उल्लंघन किया है। संबित पात्रा एक चुनाव रैली के दौरान भगवान जगन्नाथ की मूर्ति को लेकर मंच पर दिखे थे, जिसके बाद कांग्रेस ने उनके खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए संबित पात्रा भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं, उन्हें पुरी सीट से पार्टी ने टिकट दिया है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन बाद में संबित पात्रा को यहां से पार्टी ने टिकट दिया है। पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ओडिशा में सिर्फ एक सीट मिली थी। ऐसे में पार्टी ओडिशा में लगातार अपनी सीटें बढ़ाने के लिए मेहनत कर रही है।

गौरतलब है कि ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी कराए जाने हैं, ऐसे में भाजपा और बीजू जनता दल एक दूसरे के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रही हैं। हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा था कि इस बार किसी भी राष्ट्रीय दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा, बीजेडी के पास यह बेहतर मौका है, हम केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। पटनायक के इस बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि पटनायक मजबूत नहीं बल्कि मजबूर सरकार चाहते हैं। आपको बता दें कि चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

source: oneindia.com

0 comments      

Add Comment