Monday, September 23, 2019
बसपा सरकार में ताकतवर प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस नेतराम के घर आयकर का छापा, लड़ने वाले थे चुनाव

बसपा सरकार में ताकतवर प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस नेतराम के घर आयकर का छापा, लड़ने वाले थे चुनाव

मीडियावाला.इन।

लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थे पूर्व आईएएस अधिकारी

लखनऊ। आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अधिकारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। विभाग ने एक साथ कोलकत्ता, दिल्ली व लखनऊ के आवास व कार्यालय पर एक साथ यह कार्रवाई की है और अहम दस्तावेज को जुटाए हैं।

नेतराम बसपा सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री रह चुके हैं आयकर विभाग ने मंगलवार को एक साथ उनके कई आवास व दफ्तर में छापेमारी की है। लखनऊ के घर से कई लग्जरी कार, 21 एसबीआई खातों की जानकारी भी ली है। कई फाईले व अहम दस्तावेजों को भी कब्जे में ले लिया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 2007-2012 तक मायावती सरकार में नेतराम की गिनती बेहद सशक्त नौकरशाहों में होती थी। वह मायावती के बेहद भरोसेमंद अधिकारी माने जाते थे।

पूर्व अधिकारी पर 100 करोड़ से ज्यादा फंड के हेराफेरी का आरोप है। लखनऊ के विपुलखण्ड के एसबीआई शाखा में बेटी पूनम और नेतराम के दो एकाउंट सीज किए गए हैं। इसके अलावा स्टेशन रोड के पास बने घर में छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की टीम कोलकाता की एक कंपनी को पहुंचाए गए फायदे की जांच कर रही है। नेतराम बसपा से लोक सभा का चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहे थे। इसके साथ ही गाढ़ा भंडार में भी इनकम टैक्स की टीम जांच कर रही है।

विभाग ने रिटायर्ड आईएएस नेतराम के साथ गाढ़ा भंडार व स्टेशन रोड स्थित घर व प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। गाढ़ा भंडार के मालिक विष्णु रस्तोगी हैं।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment