Wednesday, July 17, 2019
कांग्रेस को ऐसे अध्यक्ष की जरुरत है जो ऊर्जावान हो और सबको साथ लेकर चले : ज्योतिरादित्य

कांग्रेस को ऐसे अध्यक्ष की जरुरत है जो ऊर्जावान हो और सबको साथ लेकर चले : ज्योतिरादित्य

मीडियावाला.इन

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज राजधानी में कहा कि कांग्रेस को ऐसे अध्यक्ष की जरुरत है, जो ऊर्जावान हो और सबको खासतौर से देश के पार्टी कार्यकर्ता को साथ लेकर चल सके। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ये बात राजाभोज एयपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।  लोकसभा चुनाव के बाद ज्योतिरादित्य पहली बार भोपाल आए हैं। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नए अध्यक्ष को राहुल गांधी के बताए मार्ग पर भी चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए सभी लोगों को एकसाथ कार्य करने की आवश्यकता है। सिंधिया ने आरोप लगाया कि भाजपा को जब सत्ता सही तरीके से नहीं मिल पाती है, तो वह दूसरे तरीके अपनाने लगती है। यही वजह है कि कर्नाटक के बाद गोवा का घटनाक्रम सामने आ रहा है। हालाकि उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार रहेगी और भाजपा यहां अपने उद्देश्यों में सफल नहीं हो पाएगी।

सिंधिया इसके बाद विधानसभा में कार्यवाही देखने पहुंचे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सिंधिया को लंच पर आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सिंधिया की संगठन में बदलाव और निगम मंडलों में होने वाली नियुक्तियों पर चर्चा हो सकती है। सिंधिया शाम को वीआईपी गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के घर डिनर में शामिल होंगे। यहां कमलनाथ भी मौजूद होंगे। इस रात्रि भोज में सरकार के मंत्री और अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल से बाहर होने के चलते इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे। 

गौरतलब है कि इससे पहले सिंधिया समर्थक मंत्रियों की मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के यहां हुई 'डिनर डिप्लोमेसी' में सरकार में उनकी सुनवाई न होने पर नाराजगी जताई थी। इससे पहले कैबिनेट की बैठक में भी सिंधिया और कमलनाथ समर्थक मंत्री आमने-सामने हो गए थे। 

 

 

0 comments      

Add Comment