Wednesday, December 12, 2018
MP की राजनीति में नये दल सपाक्स का गठन, सभी 230 वि.स. सीटों पर लड़ेगी चुनाव

MP की राजनीति में नये दल सपाक्स का गठन, सभी 230 वि.स. सीटों पर लड़ेगी चुनाव

मीडियावाला.इन।सपाक्स ने एलान किया है कि वो प्रदेश में विधान सभा चुनाव लड़ेगी. वो प्रदेश की सभी 320 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. एट्रोसिटी एक्ट और प्रमोशन में आरक्षण का विरोध इनका प्रमुख चुनावी मुद्दा होगा.

अब सपाक्स संगठन नहीं, सपाक्स पार्टी हो गयी है. भोपाल में  पार्टी के गठन और उसके नाम का एलान   किया गया. संगठन के संरक्षक रहे हीरालाल त्रिवेदी अब पार्टी अध्यक्ष होंगे. सपाक्स, प्रदेश में  विधान सभा चुनाव लड़ेगी.

रविवार को भोपाल में सपाक्स की महाक्रांति रैली हुई थी. उस रैली में एलान किया गया था कि 2 अक्टूबर को पार्टी का गठन किया जाएगा. उस घोषणा के मुताबिक सपाक्स अब संगठन से राजनीतिक दल बन गया है.  हीरालाल त्रिवेदी पार्टी अध्यक्ष होंगे.  सपाक्स ने  प्रदेश कार्यकारिणी भी बनायी है. इसमें 4 उपाध्यक्ष ,महासचिव संगठन ,महासचिव कर्यालय भी बनाए गए हैं.

रविवार 30 सितंबर को महाक्रांति रैली के बाद सपाक्स ने सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने रैली को नाकाम करने के लिए हर तरीके के हथकंडे अपनाए. लेकिन 18 ट्रेन रद्द करने के साथ साथ भोपाल शहर में सभा की अनुमति नहीं दी गई. बावजूद इसके सवर्ण समाज के सैकड़ों लोग रैली में शामिल होने भोपाल आए.सपाक्स को करणी सेना सहित कई और संगठनों ने समर्थन दिया.

एट्रोसिटी एक्ट की चौसर पर मध्य प्रदेश की सियासत में कई खिलाड़ी मैदान में कूद चुके हैं. सपाक्स भी अपना पूरा दम दिखा रही है. सपाक्स की सियासत मजबूत पार्टियों के लिए आखिर कितनी मुश्किल पैदा करेगी ये आने वाला वक्त ही बताएगा.

श्री हीरालाल त्रिवेदी ने नव गठित पार्टी के पदाधिकारियों की घोषणा  की जो इस प्रकार है ------

अध्यक्ष -श्री हीरालाल त्रिवेदी ,उपाध्यक्ष --    डॉ के एल साहू ,श्रीमती वीणा घाणेकर ,,श्री राजीव खंडेलवाल ,श्री विजय वाते 

                  

 

                                             

संयोजक -श्री पी एस परिहार ,

महासचिव संगठन -श्री सुरेश तिवारी             

महा सचिव कार्यालय -श्री हरिओम गुप्ता 

कोषाध्यक्ष -श्री श्रीकांत घाणेकर 

सह सचिव -श्री पी के मंजूरे 

0 comments      

Add Comment