Tuesday, October 23, 2018
मध्यप्रदेश में बनेगी सपाक्स की सरकार : धार में सपाक्स प्रमुख हीरालाल त्रिवेदी की घोषणा

मध्यप्रदेश में बनेगी सपाक्स की सरकार : धार में सपाक्स प्रमुख हीरालाल त्रिवेदी की घोषणा

मीडियावाला.इन।

 

धार। देश और प्रदेश  में राजनीतिक दलो ने वोट बैंक की राजनीति के चलते समाज में वर्गभेद पैदा कर दिया है। एट्रोसिटी एक्ट जैसे काले कानून ने जनता को खासकर सपाक्स समाज को मंथन करने के लिए मजबूर कर दिया है। पदोन्नति मेें आरक्षण देकर और आरक्षण की खाई पैदा करके समानता के अधिकार और संविधान के आदर्शों  का पालन नही किया जा रहा है। एसटी-एससी एक्ट के विरोध तथा आर्थिक आधार पर आरक्षण के समर्थन हेतु सपाक्स समाज संस्था का निर्माण हुआ है। प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था बंद करने, सभी वर्गो में शिक्षा का समान अधिकार लागू हो तथा जातिगत भेदभाव बंद हो। अन्य पिछडा वर्ग की भांति एससी-एसटी में भी क्रीमीलेयर लागू करने की मांग को लेकर सपाक्स समाज संस्था आखिर तक संघर्ष करता रहेगा। योजनाओं में आरक्षण देने का संविधान में कोई प्रावधान नही है किन्तु आज योजनाओं में आरक्षण दिया जा रहा है जो न्यायसंगत नही है। धार मेंं आयोजित सपाक्स सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उक्त उदगार सपाक्स समाज संस्था के संरक्षक श्री हीरालाल त्रिवेदी (पूर्व आईएएस, पूर्व सूचना आयुक्त म.प्र.) ने व्यक्त किए। श्री हीरालाल त्रिवेदी ने हुंकार भरते हुए कहा कि धार के मंच से मैं आप सबके समक्ष यह घोषणा कर रहा हूं कि अगले विधानसभा चुनाव में प्रदेश  में सपाक्स की सरकार बनेगी। 
मंच पर विशिष्ट अतिथि के रूप में महामंडलेष्वर श्री श्री 1008 श्री नरसिंगदास जी महाराज ने ओजस्वी उद्बोधन देते हुए कहा कि संत समाज न्याय के साथ हमेशा  खडा रहा है और खडा रहेगा तथा सपाक्स समाज को जहां जरूरत रहेगी वहां हम खडे रहेंगे। अतिथि उद्बोधन देते हुए संत श्री श्यामदास जी महाराज ने कहा कि वोटों की राजनीति के चलते राजनीतिज्ञ समाज को बांटने का कार्य कर रहे है। समय की आवश्यकता है कि समाज एकजुट होकर खडा रहे।
इस अवसर पर पूर्व संचालक जनसंपर्क म.प्र. शासन श्री सुरेश  तिवारी भी उपस्थित थे। सपाक्स सम्मेलन के संयोजक डाँ. अशोक  शास्त्री, सपाक्स संगठन के जिलाध्यक्ष श्री हेमंत भोंसले, सहसंयोजक धर्मेन्द्र जोसही , उपभोक्ता उत्थान संगठन के राष्ट्रीय सचिव अजय चौधरी, धार जिला बार एसो. के पूर्व अध्यक्ष आर.एन. धाकड़, राजपूत समाज के जिलाध्यक्ष रतनसिंह पटेल जी, अग्रवाल समाज से हरिनारायण अग्रवाल, सर्व ब्राहमण समाज से पं. गोटू शुक्ला, नरेश  तिवारी, एड. शशी श्रीवास्तव, कायस्थ समाज से शरदचन्द्र निगम, डाँ. देवर्षि द्विवेदी, राठौर समाज से अंतिम राठौर, सिख समाज से जसबीरसिंह होड़ा, पाटीदार समाज से डाँ. बी.आर. पाटीदार , करणी सेना के जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह सलवा, मुस्लिम समाज से मुस्ताक खान तथा जैन समाज से विरेन्द्र जैन मंचासीन थे।
अतिथियों का स्वागत डाँ. तरूण जोशी  , निलेश  जोशी , पुष्पेन्द्र चौहान, राजेन्द्रसिंह चौहान, अमिता बाजपेई, शैलेश  मालवीय, विपिन देश पांडे, पवन अग्रावल , विक्की सेंगर, जे.के. शर्मा, डाँ. डंगावकर, सुनिल कानूनगो, सुनिलसिंह राठौर, नवीन चौहान, उमेश  शर्मा, स्मृति रत्न मिश्र, कोबेन्द्र पंडित, सुरेश  तिवारी आदि ने किया। 
स्वागत भाषण डाँ. अशोक शास्त्री ने दिया। अतिथि परिचय हेमंत भोंसले ने दिया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह अवंती शर्मा, सचिन शुक्ला, अमित जैन, प्रेम रावल, पं. ऋषि भार्गव, पी.के. श्रीवास्तव ने दिया। सपाक्स समाज संस्था की गतिविधियों को बेहतर तरीके से संचालित करने लिए सचिन शुक्ला और अमित जैन को अतिथियों ने सम्मानित किया। संचालन प्रमोद शर्मा ने किया। आभार धर्मेन्द्र जोशी  ने व्यक्त किया। 

 

 

1 comments      

Add Comment


  • Yogesh Tripathi 1 month ago
    SC/STएक्ट समाप्त हो तथा आरक्षण आर्थिक आधार पर हो ।जैसे मोदी जी ने गैस सिलेंडर की सबसिडी छोडने के लिए कहा कोई नहीं छोड़ा तो आपने नियम बना दिया कि जिनकी आय वार्षिक दस लाख रुपये से अधिक की है उन्हे सबसिडी नहीं मिलेगी ।