Wednesday, December 12, 2018
पुस्तक अजीत जोगी अनकही कहानी

पुस्तक अजीत जोगी अनकही कहानी

मीडियावाला.इन।रायपुर। कांग्रेस विधायक डॉ. रेणु जोगी द्वारा अपने पति जकांछ मुखिया अजीत जोगी के जीवन पर लिखी पुस्तक अजीत जोगी अनकही कहानी का विमोचन गांधी जयंती के अवसर पर सागौन बंगला में समारोह पूर्वक किया गया। इस दौरान अजीत जोगी अपने पूरे कुनबे सहित मौजूद रहे। विमोचन समारोह में डॉ. रेणु जोगी ने किताब लिखने के अपने अनुभव बताएं।

सागौन भवन में आयोजित समारोह में पुस्तक के बाबत डॉ जोगी ने विस्तार से बताया। कहा कि अपने 40 के वैवाहिक जीवन के उतार-चढ़ाव आदि के सफर को इस पुस्तक में इंगित करने का प्रयास है। अजीत जोगी के प्रशासनिक अनुभव (कलेक्टर के रूप में) व राजनीतिक क्षमता का भी जिक्र है।

 

पुस्तक में झीरम घाटी नरसंहार, जग्गी हत्याकांड, जर्सी गाय प्रकरण, जूदेव प्रकरण, जाति प्रकरण व जकांछ स्थापना आदि का जिक्र है। कहा कि हमारे जीवन में ज शब्द का इस कदर हस्तक्षेप रहा है कि अब ज शब्द से ही डर लगने लगा है।

नेत्र चिकित्सक से विधायक तक का सफर तय करने वाली रेणु जोगी ने कहा कि इस पुस्तक में अजीत जोगी के शुरूआती दिनों में एक गर्लफ्रेंड का भी जिक्र है जिसे पढ़ने के बाद जोगी थोड़े नाराज भी हैं। इस दौरान विधायक अमित जोगी, ऋचा जोगी, नितिन भंसाली आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

0 comments      

Add Comment