Sunday, June 16, 2019
प्रचार के बेन पर मायावती बोली- ये इतिहास का काला दिन

प्रचार के बेन पर मायावती बोली- ये इतिहास का काला दिन

मीडियावाला.इन।

लोकसभा चुनाव 2019  के तहत चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्‍पणी के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती पर 48 घंटे का चुनाव प्रचार को लेकर बैन लगा दिया है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के तहत चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्‍पणी के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती पर 48 घंटे का चुनाव प्रचार को लेकर बैन लगा दिया है. इस पर मायावती ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, चुनाव आयोग का यह फैसला एकतरफा है. मुझे बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार से भी वंचित किया गया है. चुनाव आयोग के इतिहास में यह एक काला दिन है.

चुनाव आयोग की ओर से मायावती पर लगाए गए प्रचार बैन के मुताबिक मायावती अब 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. यह प्रतिबंध मंगलवार (16 अप्रैल) सुबह 6 बजे से प्रभावी होगा. इस प्रतिबंध के मद्देनजर अब मायावती 18 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगी.

वहीं, चुनाव आयोग द्वारा समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सपा-बसपा और रालोद गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार आजम खान पर लगाया गया 72 घंटों का प्रतिबंध मंगलवार को सुबह 10 बजे से शुरू होगा. चुनाव आयोग ने आजम खान के बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ नाम लिए बिना की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर यह प्रतिबंध लगाया है.

चुनाव आयोग ने मेनका गांधी के सुल्तानपुर में चुनावी रैली के दौरान मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र अमहट के तुराबखानी में दिए गए बयान के खिलाफ यह प्रतिबंध लगाया है. मेनका गांधी ने लोगों से कहा था कि आप खुद बताएं कि जब कोई मुसलमान साथ नहीं देता है और वो किसी काम के लिए आता है, तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता है. मेनका गांधी ने आगे कहा कि मैं आपके पास दोस्ती का हाथ लेकर आई हूं, आपको भी आगे आना होगा.

Dailyhunt

 

0 comments      

Add Comment