Wednesday, September 18, 2019
आर्थिक मंदी को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात

आर्थिक मंदी को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात

मीडियावाला.इन।

जयपुर। आर्थिक मंदी इस वक्त देश की 1 सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आ रही है और अब धीरे-धीरे विपक्ष भी इस बात को लेकर जाग रहा है और सरकार पर हमले बोल रहा है इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए सरकार पर हमला बोला है.

 

राहुल गांधी ने गुरुवार को एक मीट किया और उसमें लिखा की समस्याओं को समझे उसे ठीक करने की सही शुरुआत होती है उन्होंने कहा कि बता दे पिछले कुछ दिनों से आर्थिक स्लोडाउन है और इसी को लेकर मोदी सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस समेत विपक्ष हमलावर है लेकिन उनके हैं हमले में वह दम नहीं है और वह जनता के मुद्दों और देश में अर्थव्यवस्था की हालत को सामने लाकर नहीं रख पा रही है.

 

वही आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत को प्रोपेगेंडा झूठे समाचार और युवाओं के बारे में बेकार की छोरी से ज्यादा जरूरत है कि वह अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए रणनीति बनाने का काम करें ,वही समस्याओं को समझ लेना और उसे ठीक करने की सही सही शुरुआत होती है.

 

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि ज्यादातर लोगों की सोच में अब बदलाव आया है, जो मानसिक स्तर पर दागी करने से बचते हैं और कार खरीदने की जगह अब ओला और उबर जैसी टैक्सी सेवाओं का लाभ लेना पसंद कर रहे हैं और यही कारण है कि ऑटोमोबी क्षेत्र में मंदी छा गई है.

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को यह बात कही थी जिसके बाद उनके ऊपर कांग्रेस भी काफी हमलावर रही थी वही हालांकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उनका इस बात को लेकर बीच-बचाव किया था.

 

देश की आर्थिक हालत की बात करें तो देश की आर्थिक वृद्धि 2019 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर 5% रह गई थी. वहीं इसे आर्थिक मंदी के तौर पर देखा जा रहा है वहीं मार्च 2013 की बात करें तो यह सबसे धीमी गति की वृद्धि है जीडीपी में करीब 4.7% की बढ़ोतरी देखी गई थी.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment