Monday, October 14, 2019
झाबुआ उपचुनाव : सीएम कमलनाथ आज 'बीजेपी की अयोध्या' में भरेंगे हुंकार

झाबुआ उपचुनाव : सीएम कमलनाथ आज 'बीजेपी की अयोध्या' में भरेंगे हुंकार

मीडियावाला.इन।

झाबुआ.झाबुआ विधान सभा सीट उप चुनाव के लिए आज से दूसरे दौर का प्रचार शुरू हो रहा है. कांग्रेस-बीजेपी दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुके झाबुआ उपचुनाव में स्टार प्रचारकों का दम देखने मिलेगा. इसकी शुरूआत प्रदेश के सीएम कमलनाथ आज करने जा रहे हैं. सीएम कमलनाथ यहां कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में पहले रोड शो और फिर जन सभा को संबोधित करेंगे.                       

सीएम का रोड-शो-सीएम कमलनाथ का झाबुआ में उपचुनाव के दूसरे दौर के प्रचार का आज आगाज़ कर रहे हैं. अष्टमी,नवमी और दशहरा के 3 दिन के ब्रेक के बाद यहां चुनाव प्रचार फिर ज़ोर पकड़ेगा. सीएम कमलनाथ दोपहर 1 बजे झाबुआ पहुंचेंगे और फिर गोपालपुरा हवाई पट्टी से कल्याणपुरा तक रोड शो करेंगे. उनका काफ़िला मिंडल - काईडावाड - फूलमाल फाटा - पीपलिया इशगढ़ - अमरपुर - अंतरवेलिया फाटा - कालीपूरा - भागोर - संडला होता हुआ कल्याणपुरा पहुंचेगा. यहां वो जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम कमलनाथ पार्टी प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के लिए वोट मांगेंगे. उनके इस कार्यक्रम के दौरान सरकार के 8 मंत्री भी मौजूद रहेंगे.
बीजेपी की अयोध्या
सीएम की ये सभा कल्याणपुरा में होने जा रही है, जिसे बीजेपी की अयोध्या कहा जाता है. इस बार चुनाव में इस इलाके में दो अलग-अलग तस्वीरें हैं. कल्याणपुरा के इस क्षेत्र में संघ की खासी पैठ है. बीजेपी यहां कांग्रेस को पछाड़ती आई है. हालांकि इस इलाके में ईसाई मिशनरीज़ का खासा प्रभाव है. प्रदेश की राजनीति को हिला देने वाला नन कांड इस क्षेत्र के गोपालपुरा गांव में हुआ था. तभी से क्षेत्र में धर्मांतरण को लेकर विरोध तेज़ होता रहा है. संघ के रास्ते बीजेपी ने यहां अपने पांव मजबूती से जमाए हुए हैं. ऐसे में कांग्रेस कमलनाथ के सहारे बीजेपी के इस गढ़ मे सेंधमारी करने के प्रयास में है. खासकर उसकी कोशिश ईसाई वोट बैंक साधन की है. बुधवार को कल्याणपुरा में हाट बाजार भी लगता है, ऐसे में कांग्रेस को भीड़ जुटाने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी.

प्रचार में आएगी तेज़ी
नवरात्रि होने से दोनों ही पार्टियों की ओर से प्रचार सुस्त था.लेकिन अब सीएम कमलनाथ की सभा के साथ ही दोनों ही पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंकने वाली हैं. झाबुआ उपचुनाव में मुख्य मुक़ाबला कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया और बीजेपी के भानू भूरिया के बीच है. कांटे की इस टक्कर में दोनों ही दल आने वाले दिनों में अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारेंगे. कांग्रेस और बीजेपी दोनो के लिए ये सीट नाक का सवाल है, ऐसे में दोनों ही दल वोटरों को साधने में कोई कमी नहीं रखना चाहते हैं.

Source-News18

0 comments      

Add Comment