Saturday, September 21, 2019
न्यूटन के आविष्कार को आइंस्टीन के नाम करने पर ट्रोल हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल

न्यूटन के आविष्कार को आइंस्टीन के नाम करने पर ट्रोल हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल

मीडियावाला.इन।

मोदी सरकार में वाणिज्य और रेल मंत्री पीयूष गोयल अपने एक गलत बयान के बाद सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो गए। गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में देश की अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे केंद्रीय मंत्री अपने बयान में एक बड़ी गलती कर बैठे। पीयूष ने कहा कि गुरुत्वाकर्षण के नियमों की खोज एल्बर्ट आइंस्टीन ने की थी।

गोयल ने कहा कि अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए किसी भी तरह के गणित या उससे जुड़े आंकड़ों को देखने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि अगर आइंस्टीन गणित में उलझ जाते तो वे कभी भी ग्रेविटी की खोज नहीं कर पाते। पीयूष गोयल ने कहा, "उन कैलकुलेशन में मत जाइए जो आप टीवी पर देखते हैं। अगर आप 5-ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था देख रहे हैं, तो देश को 12% की दर से बढ़ना होगा जोकि आज 6-7% की दर से बढ़ रहा है। उन गणित में मत जाओ। उन गणितों ने कभी आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज में मदद नहीं की।"

Joy@Joydas

“Don’t get into Maths about Economy. Maths didn’t help Einstein discover Gravity”. Yogi Adityanath should quickly rename Newton to Einstein to justify @PiyushGoyal’s foolishness

1,458

1:54 AM - Sep 12, 2019

Twitter Ads info and privacy

627 people are talking about this

अपने इस बयान के बाद पीयूष गोयल बुरी तरह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए। कांग्रेस ने पीयूष गोयल के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा, "पूर्व वित्त मंत्री पीयूष गोयल बिलकुल सही हैं। आइंस्टीन को कभी गुरुत्वाकर्षण खोजने में गणित की ज़रुरत नहीं पड़ी बल्कि न्यूटन को इसकी ज़रुरत पड़ी थी।"

Congress✔@INCIndia

Former Finance Minister @PiyushGoyal is correct, Einstein did not require maths to discover gravity, but Sir Isaac Newton did.

FYI, maths is also required to .

3,714

2:46 AM - Sep 12, 2019

Twitter Ads info and privacy

1,399 people are talking about this

पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने पीयूष के बयान को ट्वीट करते हुए लिखा, "क्या पीयूष गोयल ने अपनी सीए की डिग्री येल से ली है?"

Swati Chaturvedi✔@bainjal

Did Piyush Goyal get his CA degree from Yell?

1,636

2:46 AM - Sep 12, 2019

Twitter Ads info and privacy

561 people are talking about this

इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा, "हां, मंत्री जी। आइंस्टीन को गुरुत्वाकर्षण की खोज के लिए गणित की आवश्यकता नहीं पड़ी थी क्योंकि न्यूटन वह पहले ही कर चुके थे। अब मानव संसाधन विकास मंत्री के यह कहने का इंतजार करें कि न्यूटन से बहुत पहले हमारे पूर्वजों को गुरुत्वाकर्षण के बारे में सब पता था।"

Jairam Ramesh✔@Jairam_Ramesh

Yes, Mr. Minister. Einstein did not need maths to discover gravity since Newton already had. Now wait for HRD Minister to say that long before Newton our ancients knew all about gravity (or has he already?)

With such ministers, only God can

498

4:00 AM - Sep 12, 2019

Twitter Ads info and privacy

191 people are talking about this

बता दें पिछले दिनों पीयूष गोयल की 'तालीम की ताकत' नाम के एक कार्यक्रम में दिए गए बयान की एक और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें पीयूष गोयल कह रहे थे, "रोज सुबह जब मैं पूजा करता हूं तो उसमें मैं वो वाक्य भी साथ में जोड़ देता हूं- ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुर रसूलुल्लाह। और वास्तव में सभी धर्मों की जो ताकत है वो यही ताकत है कि जब हम सब अमन और शांति से एक दूसरे के साथ मिलकर चलते हैं तभी पूरे देश का निर्माण होता है।" इस बयान के बाद भी केंद्रीय मंत्री सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए थे।

Manak Gupta✔@manakgupta

ये कब हुआ..!!! 😳 रोज़ सुबह पूजा करते हुए कलमा पढ़ते हैं पीयूष गोयल - “ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुन रसूलुल्लाह”

8,364

9:33 PM - Jul 21, 2019

Twitter Ads info and privacy

4,557 people are talking about this

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment