Monday, October 14, 2019
IND-NZ: शमी ने तूफानी गेंदबाजी कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने 

IND-NZ: शमी ने तूफानी गेंदबाजी कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने 

मीडियावाला.इन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें वनडे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम का यहाँ फैसला उस समय गलत साबित हुआ जब भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज क्रमशः रोहित और धवन जल्दी पवेलियन लौट गये. भारतीय टीम ने एक बाद एक अपने चार शुरुआती विकेट बहुत जल्दी खो दिए. भारतीय टीम पर अपने न्यूनतम स्कोर पर आउट होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन रायडू और विजय शंकर ने एक महत्त्वपूर्ण साझेदारी कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुँचाया.

भारतीय टीम की तरफ से अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए मात्र 22 गेंदों पर 45 रन की विस्फोटक पारी खेली.  केदार जाधव ने भी एक उपयोगी पारी खेली जिसके कारण भारतीय टीम 252 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम में वापसी कर रहे मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड को शुरुआती दो झटके दिए. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अपने शुरुआती 5 ओवर के स्पैल में मात्र 14 रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किये.

शमी ने इन दो विकेट को हासिल करते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. शमी इस वर्ष इतिहास रचते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. शमी ने इस वर्ष (2019) में सिर्फ 6 मैचों में 14 विकेट हासिल किये हैं. इतना ही नहीं शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर एक सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गये हैं.

आपको बता दें इस वर्ष वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ट्रेंट बोल्ट नंबर 1 पर हैं जिन्होंने इस वर्ष 15 विकेट हासिल किये हैं. भारतीय तेज गेंदबाज शमी दूसरे पायदान पर हैं.
 

0 comments      

Add Comment