Monday, October 14, 2019
INDvsNZ: पांचवे वनडे में इन 2 बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, ये हो सकती है 11 सदस्यी टीम 

INDvsNZ: पांचवे वनडे में इन 2 बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, ये हो सकती है 11 सदस्यी टीम 

मीडियावाला.इन। न्यूजीलैंड और भारत के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच 3 फरवरी को वेलिंगटन में खेला जायेगा। इससे पहले नेपियर में हुए पहले मैच को भारतीय टीम ने आसानी से 8 विकेट से जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली थी। इसके अगले दोनों मैचों में भी भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और सीरीज अपने नाम कर ली। इसके बाद चौथे मैच में टीम करारी हार मिली।

आईये देखते हैं अंतिम मैच में क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: 

सलामी बल्लेबाज 

रोहित शर्मा 

भारतीय टीम दूसरे मैच में भी रोहित शर्मा के साथ उतर सकती है।  इस सीरीज में अभी तक उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने दूसरे और तीसरे मैच में अर्धशतक भी बनाया था। इस मैच में उनके हाथ में कप्तानी भी रहेगी।

शिखर धवन 

वेस्टइंडीज और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे शिखर धवन ने पहले मैच में 75 रनों की पारी खेली। उनके बाद दूसरे और तीसरे मैच में भी उनका बल्ला बोला। अब एक बार फिर उनसे बेहतर पारी की उम्मीद होगी।

मध्यक्रम 

शुभमन गिल 

पिछले साल फॉर्म से जूझ रहे महेद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैच में अर्धशतक बनाया। इस सीरीज में उन्होंने सिर्फ दो मैच खेला है और दूसरे में अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। इस मैच में वह चोट से वापसी कर सकते हैं।

दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के मध्यक्रम में अभी भी एक जगह खाली है। इसके लिए दिनेश कार्तिक और अंबाती रायडू में टक्कर चल रही है। रायडू को पहले चारों मैचों में खेलने का मौका मिला है। ऐसे में इस मैच में दिनेश कार्तिक को आजमाया जा सकता है।

ऑलराउंडर 

केदार जाधव 

ऑफ स्पिन गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने वाले केदार जाधव विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी जिम्मेदारी भी पारी खेल सकते हैं। अंतिम मैच में जरूरत पड़ने पर उनसे अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी।

हार्दिक पांड्या 

रियलिटी शो में विवादित बयान देने के बाद सस्पेंड हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने शानदार वापसी की है। उन्होंने तीसरे मैच में दो विकेट लेने के साथ शानदार कैच भी लपका था। चौथे मैच में उन्होंने 16 रनों की पारी खेली। अब अंतिम मैच में उनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

तेज गेंदबाज 

मोहम्मद शमी 

पहले मैच और तीसरे मैच के मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शमी ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो को लगातार परेशान किया है। यही वजह है कि कीवी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई थी। चौथे मैच में आराम के बाद अंतिम मैच में उनकी वापसी हो सकती है।

खलील अहमद 

भारतीय टीम लगातार विश्व कप को लेकर रोटेशन कर रही है। इसी क्रम में बे ओवल में भुवनेश्वर कुमार की जगह खलील अहमद को खेलने का मौका मिल सकता है। टीम मैनेजमेंट उनमें भारत के भविष्य देख रही है।

स्पिन गेंदबाज 

कुलदीप यादव 

चाइनामैन कुलदीप यादव को सीरीज के पहले दोनों मैचों में 4-4 विकेट लिए थे। उसके बाद तीसरे और चौथे मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज कुलदीप एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद रहेगी।

युजवेंद्र चहल 

टीम कॉम्बिनेशन की वजह से कई मैचों तक बेंच पर रहे चहल को मेलबर्न में खेलने का मौका मिला और उन्होंने 6 विकेट चटका लिए। इस सीरीज में भी उन्होंने कीवी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है। अंतिम मैच में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

 अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया  ,  तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं  ,  तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं  ,  तो कृपया अभी लाइक करें  ,  जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें। 
 

0 comments      

Add Comment