Thursday, October 24, 2019
भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 43 रनों से धमाकेदार जीत

भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 43 रनों से धमाकेदार जीत

मीडियावाला.इन।  प्लेयर ऑफ द मैच और भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (83) की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने शनिवार को महिला विश्व टी-20 के ग्र्रुप-बी के अपने आखिरी लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 48 रन से शिकस्त दे दी। भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने चारों लीग मुकाबले जीते। यह भारतीय महिला टीम की रिकॉर्ड लगातार सातवीं जीत हैं। उसने जीत का यह सिलसिला 22 सितंबर 2018 से शुरू किया था। इससे पहले वह दो बार लगातार 6-6 मैच जीत चुकी है। उसने 2012-13 और 2016-18 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

भारतीय टीम ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। उसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें भी अंतिम-चार में पहुंच गईं। प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और दो गेंद शेष रहते 119 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई। इसी के साथ भारत ने ग्रुप-बी में शीर्ष टीम के तौर पर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

ग्रुप-ए से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। हालांकि भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में किससे होगा यह इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले ग्रुप-ए के आखिरी मैच के बाद तय होगा।


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में स्मृति मंधाना की 55 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से खेली गई 83 रनों की पारी का अहम योगदान रहा।

इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की सहायता से 43 रन की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की

सभी बल्लेबाज अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा और राधा यादव और पूनम यादव की स्पिन चौकड़ी के सामने पैर जमाने में असफल रहीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसे पैरी ने सबसे ज्यादा नाबाद 39 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 28 गेंदें खेली जिन पर तीन चौके और एक छक्का लगाए।

0 comments      

Add Comment